स्किन केयर: त्वचा को बनाना चाहती हैं चमकदार तो करें फेस सीरम का इस्तेमाल, इन चीजों से घर पर ही करें तैयार

त्वचा को बनाना चाहती हैं चमकदार तो करें फेस सीरम का इस्तेमाल, इन चीजों से घर पर ही करें तैयार
  • चमकदार चेहरे के लिए लगाएं फेस सीरम
  • इसे घर पर भी बनाया जा सकता है
  • जानिए घर पर सीरम बनाने का तरीका

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। खूबसूरत और आकर्षक दिखने के लिए हर कोई चमकदार और सुंदर चेहरे की ख्वाहिश रखता है। अगर आप भी ऐसी चाहत रखते हैं तो आज से ही फेस सीरम का इस्तेमाल करना शुरू कर दें। फेस सीरम चेहरे को जरूरी पोषण देकर उसे खूबसूरत और चमकदार बनाता है। सीरम से चेहरे को जरूरी मॉइस्चराइजेशन भी मिलती है। बाजार में कई तरह और ब्रांड्स के फेस सीरम मौजूद हैं। ये फेस सीरम काफी महंगे होते हैं, ऐसे में अगर आप ज्यादा पैसे खर्च करना नहीं चाहती हैं और केमिकल्स से भी डरती हैं तो घर पर ही सीरम तैयार करें। आप कुछ इंग्रीडियंट्स की मदद से बहुत आसानी से घर पर ही फेस सीरम तैयार कर सकते हैं।

ग्रीन टी से बनाएं नेचुरल सीरम

ग्रीन टी को हेल्थ और स्किन दोनों के लिए वरदान माना जाता है। इस जादुई इंग्रीडियंट का इस्तेमाल आप घर बैठे बेहतरीन फेस सीरम बनाने के लिए कर सकते हैं। ग्रीन टी में कई तरह के विटामिन्स और मिनिरल्स के अलावा एंटीऑक्सीडेंट भी पर्याप्त मात्रा में मौजूद होता है।

तरीका -

ग्रीन टी से सीरम बनाने के लिए सबसे पहले एक चम्मच ग्रीन टी लें और इसे भिगोने के लिए रख दें। अब एक बाउल में एलोवेरा जेल निकालें। एलोवेरा जेल में ग्रीन टी का पानी डालकर अच्छी तरह मिला लें। तैयार मिश्रण को शीशी में भर कर रख लें और फेस सीरम की तरह इस्तेमाल करें।

एलोवेरा जेल से बनाएं सीरम

त्वचा के लिए एलोवेरा जेल बहुत फायदेमंद होता है। यह आपकी स्किन को हेल्दी बनाता है। बहुत सारे मेकअप प्रोडक्ट्स के लगातार इस्तेमाल से हमारी त्वचा बेजान होने लगती है, इसे ठीक करने के लिए जहां तक संभव हो नेचुरल चीजों का ही इस्तेमाल करें। इस लिहाज से एलोवेरा जेल बेस्ट ऑप्शन है। एलोवेरा जेल को सीधा चेहरे पर लगाने के अलावा आप सीरम के तौर पर भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

तरीका -

एलोवेरा जेल से सीरम बनाने के लिए एक बाउल में दो चम्मच गुलाब जल और दो चम्मच एलोवेरा जेल डालें। चम्मच से दोनों चीज को अच्छे से मिक्स कर लें। अब इसमें विटामिन ई के दो कैप्सूल्स डालें और फिर से अच्छी तरह मिक्स कर लें। नेचुरल फेस सीरम तैयार है, इसे अच्छे से स्टोर करें और नियमित तौर पर लगाते रहें।

Created On :   8 March 2024 11:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story