मेहंदी के बिना अधूरा है बसंत पंचमी का त्यौहार, यहां देखे ट्रेंडी डिजाइंनस 

Basant Panchami festival is incomplete without mehndi, see trendy designs here
मेहंदी के बिना अधूरा है बसंत पंचमी का त्यौहार, यहां देखे ट्रेंडी डिजाइंनस 
बसंत पंचमी स्पेशल मेहंदी के बिना अधूरा है बसंत पंचमी का त्यौहार, यहां देखे ट्रेंडी डिजाइंनस 

डिजिटल डेस्क नई दिल्ली। हमारे यहां हाथों में मेहंदी लगाने का विशेष महत्व है। हर त्यौहार पर हमारे यहां महिलाएं मेहंदी लगती हैं। वहीं इस साल 26 जनवरी 2023 को बसंत पंचमी का त्‍यौहार मनाया जाएगा। इस पर्व का हिंदू धर्म में विशेष महत्व है। इस दिन सरस्वती जी को प्रसन्न करने के लिए पूजा की जाती है। वहीं आपने भी बसंत पचंमी की पूजा के लिए प्लानिंग करनी शूरु कर दी होगी। इस दिन पीले रंग के कपड़े पहनने के आलावा महंदी लगाने का विशेष महत्व है। अगर आपने अपने घर पर पूजा रखी है तो आपको हाथों में महंदी जरुर लगानी चाहिए।

 सिंपल मेहंदी डिजाइन
आज कर भरी हुई मेंहदी लगाने से ज्यादा सिंपल मेहंदी ट्रेंड में है। ज्यादातर लोग सिंपल मेहंदी लगाना ही पसंद करते हैं। फूल-पत्ती का मेहंदी का डिजाइन काफी पसंद किया जा रहा है क्योंकि कोई भी डिजाइन बिना फुल-पत्तियां बनाए पूरा ही नहीं होता। आप इस डिजाइन को अपने फ्रंट हाथ पर लगा सकती हैं।

very easy amazing arabic shaded mehndi designs - its super shaded mehndi  designs easy and simple - YouTube

 अरेबिक मेहंदी डिजाइन 
अरेबिक मेहंदी डिजाइन भी आपके हाथों को खूबसूरत लुक दे सकता है। इस डिजाइन को इंडिया में बेहद पसंद किया जाता है। दुल्हन के हाथों में भी अरेबिक मेहंदी डिजाइन लगाई जाने लगी है। अगर आपको हाथों में बहुत भरी-भरी मेहंदी डिजाइन नहीं लगाना पसंद, तो आपको अरेबिक  मेहंदी डिजाइन को चुन सकती हैं। 

Raksha Bandhan 2021: इस रक्षाबंधन पर लगाए ट्राई करें ये 5 खास लेटेस्ट मेहंदी  डिजाइन

मंडला आर्ट मेहंदी डिजाइन
अगर आप कुछ हटके डिजाइन बनवाने का सोच रही हैं तो मंडला आर्ट मेहंदी डिजाइन बनावा सकती हैं। मंडला आर्ट डिजाइन हाथों पर लगाने के बाद काफी खूबसूरत लगता है। मंडला आर्ट को बनाने के लिए आप पहले पेन और चूड़ी की मदद से एक रफ डिजाइन तैयार कर लें ताकि मेहंदी खूबसूरत नजर आए। 

25 + Mandala Mehndi Designs For Every Type of Bride

फ्लोरल ब्रेसलेट मेहंदी डिजाइन
फ्लोरल ब्रेसलेट मेहंदी डिजाइन इस समय काफी ट्रेंड में है। आप फ्लोरल मेहंदी बसंत पंचमी के मौके पर लगा सकती हैं क्योंकि यह हर ड्रेस पर काफी अच्छा लगेगा। और दिखने में काफी यूनिक और प्यारा भी लगता है। 

Bridal Mandala Mehndi Designs for Back Hand - K4 Fashion

अरेबिक फूल मेहंदी डिजाइन
फूल-पत्‍ती की बेल डिजाइन वाली मेहंदी का ट्रेंड तो हमेशा ही रहता है, मगर अब कैरी और फूल की ब्रॉड डिजाइंस काफी देखने को मिल रहे हैं। इस तरह की मेहंदी डिजाइंस के साथ-साथ आप बेल, फूल पत्‍ती और चेक डिजाइंस को क्‍लब करके इसे और भी सुंदर बना सकती हैं।

57 Black and red MEHANDI ideas | mehndi designs, mehndi art designs, mehndi  designs book

Created On :   15 Jan 2023 8:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story