अगर आप भी करना चाहती हैं ड्रिम डेस्टिनेशन वेडिंग, तो भारत के ये हिल स्टेशन है बेस्ट

If you also want to have a destination wedding, then this hill station of India is the best
अगर आप भी करना चाहती हैं ड्रिम डेस्टिनेशन वेडिंग, तो भारत के ये हिल स्टेशन है बेस्ट
वेडिंग डेस्टिनेशन अगर आप भी करना चाहती हैं ड्रिम डेस्टिनेशन वेडिंग, तो भारत के ये हिल स्टेशन है बेस्ट

डिजिटल डेस्क नई दिल्ली। शादी का सीजन आ गया है। देखा जाए तो बीतें कुछ सालों से डेस्टिनेशन वेडिंग ट्रेंड में है, हर दूसरा जोड़ा डेस्टिनेशन वेडिंग की प्लानिंग कर रहा है। वहीं सभी चाहते है कि उनकी शादी यादगार बने। इसके लिए कई लोग विदेश भी जाते हैं लेकिन भारत में भी कई शानदार और नेचर से भरपूर जगह है जो आपकी वेडिंग को स्पेशल बना सकतें हैं। अगर आप भी अपनी शादी के लिए खूबसूरत और सस्ती जगह खोज रहे हैं तो अब इन्हें सर्च करने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम आपके लिए खोज कर लाएं है भारत के बेस्ट हिल स्टेशन। जिन्हें आप अपनी वेडिंग के लिए चुन सकते हैं  

मसूरी
उत्तराखंड राज्य में मसूरी को पर्वतों की रानी कहा जाता हैं। यह देहरादून से 38 किलोमीटर अंदर है। मसूरी हिल स्टेशन अपनी खूबसूरती के लिए पूरे भारत में मशहूर है। ऐसे में अगर आप डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए उत्तराखंड के किसी बेहतरीन हिल स्टेशन की तलाश में हैं तो फिर मसूरी को सेलेक्ट कर सकते हैं।प्रमुख वेडिंग वेन्यू- स्टर्लिंग मसूरी रिजॉट, रॉयल आर्किड फोर्ट रिजॉट, मधुबन सरोवर पोर्टिको, बैंक्वेट हॉल आदि।

masoori

 

गुलमर्ग
जम्मू-कश्मीर में किसी भी जगह पर डेस्टिनेशन वेडिंग करन हर किसी का सपना होता है। यहां देश के साथ-साथ विदेश से भी टुरिस्ट लोग आते हैं। ऐसे में अगर आप जम्मू-कश्मीर में डेस्टिनेशन वेडिंग करने के लिए किसी बेहतरीन जगह की तलाश में हैं तो आप गुलमर्ग को सेलेक्ट कर सकते हैं। गुलमर्ग में मौजूद वेडिंग वेन्यू कुछ इस प्रकार है- मस्कात हौसेबोअट्स, हेवन रिट्रीट आदि।

gulmarg

 

मुन्नार
केरल में स्थित मुन्नार एक ऐसी जगह है जहां हर समय हजारों की संख्या में लोग घूमने के लिए पहुंचते हैं। कई कपल्स हनीमून के लिए यहां पहुंचते हैं। ऐसे में अगर आप दक्षिण-भारत में किसी जगह को डेस्टिनेशन वेडिंग वेन्यू खोज रहें हैं तो फिर आपको मुन्नार को जरूर सेलेक्ट करना चाहिए। यहां आप पहाड़ों के बीच में या फिर समुद्र के किनारे भी वेडिंग वेन्यू को सेलेक्ट कर सकते हैं। मुन्नर के प्रमुख रिजॉर्ड- ऑलिव गोल्डन रिज रिज़ॉर्ट, टी काउंटी,  आदि।

munnar

 

अंडमान निकोबार 
अगर आप भीड़भाड़ से दूर सुकून में बीच वेडिंग करना चाहते हैं तो अंडमान निकोबार आपके लिए परफेक्ट रहेगा। साफ बीच और खूबसूरत नजारों की वजह से अंडमान निकोबार डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए परफेक्ट है। अंडमान के शानदार रिसॉर्ट्स और यहां की मेहमाननवाजी आपका दिल छू लेगी। 

andaman

 

ऋषिकेश
ऋषिकेश में शादी करने का एक अलग ही अनुभव होता है। डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए दूर-दूर से कपल्स यहां शादी करने के लिए आते हैं। यहां का शांत वातावरण, खूबसूरत मंदिर और नेचर लोगों को खूब पसंद आता है। यहां गंगा किनारे शादी समारोह के लिए बेस्ट प्लेस है। राजाजी नेशनल पार्क ऋषिकेश के सबसे लोकप्रिय वेडिंग वेन्यू में से एक है। 

rishikesh

 

Created On :   2 Dec 2022 11:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story