शादी के बाद हनीमून पर जाने का बना रहें प्लान तो, भारत की ये जगहें हैं बेस्ट 

If you are planning to go on a honeymoon after marriage, then these places in India are the best
शादी के बाद हनीमून पर जाने का बना रहें प्लान तो, भारत की ये जगहें हैं बेस्ट 
शादी स्पेशल शादी के बाद हनीमून पर जाने का बना रहें प्लान तो, भारत की ये जगहें हैं बेस्ट 

डिजिटल डेस्क नई दिल्ली। शादियों का सीजन शुरू हो गया हैं। शादी के बाद हनीमून पर जाना हर कपल का सपना होता हैं। जहां आप खुलकर एंजॉय कर सकते हैं, एक दुसरे को टाइम दे सके। अगर आप शादी के बाद पार्टनर के साथ पहली बार घूमने जाने का प्लान बना रहें हैं। तो हम आपके लिए लेकर आएं हैं भारत के कुछ बेस्ट हनीमून डेस्टिनेशन्स। जहां का नजारा सर्दियों में देखने लायक होता है। 

गंगटोक
गंगटोक भारत की बेस्ट हनीमून डेस्टिनेशन्स मे से एक हैं। अगर आप शांति की खोज में अपने पार्टनर के साथ टाइम स्पेंड करना चहते है तो आप यहां जा सकते हैं। आप यहां उगते सूरज को देखने के साथ ही झील और प्रकृति के नाजरों का आनंद ले सकते हैं। ये जगह दिसंबर के महीना में जाने के लिए परफेक्ट हैं।  

9 Nights and 10 Days Sikkim, Gangtok, Darjeeling Honeymoon Package

कुर्ग
कुर्ग को भारत का स्वि़ट्जरलैंड कहते हैं। यहां पर आपको कई सारे वॉटरफॉल और कॉफी के बागान देखने को मिलेंगे।अगर आपको सुहावना मौसम हो तो कुर्ग आपके लिए बेस्ट डेस्टिनेशन्स हो सकती हैं। कार्नटक के इस छोटे से हिल स्टेशन को सर्दियों के हनीमून के लिए सबसे खूबसूरत जगह मान सकते हैं।

10 Curated Spots to Help You Book the Best Honeymoon Resorts in India (2019  Updated)

ऊटी
भारत की टॉप हनीमून डेस्टिनेशन्स में से एक हैं। जहां दिसंबर के महीने में घुमने का मजा ही अलग हैं। ऊटी मे कई बेहद खूबसूरत जगहें हैं। ऊटी का मैसम बुहत शानदार रहता हैं। अक्टूबर से फरवरी तक ये जगह घुमने के लिए परफेक्ट हैं।

Romantic getaway to Ooty's hidden treasures!

नैनीताल
नैनीताल में आप पार्टनर के साथ गहरी झील और बर्फ से ढंके पहाड़ो की चोटी देख सकते हैं। नैनीताल हनीमून कप्लस के लिए बेस्ट जगहों मे से एक जगह हैं। यहां आप दिसंबर के महीने में अपने पार्टनर के साथ घुम सकते हैं।

Honeymoon In Nainital: Find The Best Places To Visit, Stay  Eat

डलहौजी
डलहोजी हनीमून कपल्स की पसंदीदा जगह मानी जाती है। यहां सर्दियों में काफी ज्यादा बर्फबारी होती हैं। आप यहां बर्फ से घिरे हुए खूबसूरत नजारों को देख सकते हैं। यहां स्नोफॉल भी होता हैं। आप यहां नवंबर से फरवरी महीने मे घुम सकते हैं आपको काफी मजा आएगा।

dalhousie places to visit, हिमाचल प्रदेश की गोद में बसा डलहौजी हनीमून मनाने  के लिए है बेस्ट जगह, आप भी कर सकते हैं यहां के लिए प्लानिंग - places to  visit in

Created On :   6 Dec 2022 10:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story