गणतंत्र दिवस के मौके पर तिरंगा थीम पर बनाएं सुंदर रंगोली, यहां रहे आईडियाज

Make beautiful Rangoli on tricolor theme on the occasion of Republic Day, here are the ideas
गणतंत्र दिवस के मौके पर तिरंगा थीम पर बनाएं सुंदर रंगोली, यहां रहे आईडियाज
जीवन शैली गणतंत्र दिवस के मौके पर तिरंगा थीम पर बनाएं सुंदर रंगोली, यहां रहे आईडियाज

डिजिटल डेस्क नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस को आने में अब कुछ ही दिनों का समय बाकी है। पूरे देश में बड़े ही धूम धाम से इस पर्व को मनाया जाता है। भारत में हर त्यौहार का जश्र्न घरों को सजा कर मानाया जाता है। वहीं हर त्यौहार पर रंगोली बनाने का भी विशेष महत्व है। हर त्यौहार पर अलग अलग थीम पर रंगोली बनाई जाती है चौक पूरा जाता है। अगर आप भी गणंतत्र दिवस पर रंगोली बनाने के लिए कुछ यूनिक और सरल डिजाइन ढूंढ़ रही हैं तो हम आपके लिए कुछ बेहतरीन आईडियाज लेकर आएं हैं जिनकी मदद से आप घर में उपस्थित चीजों से सुंदर रंगोली बना सकती हैं। 

चम्मच की मदद से बनाएं रंगोली
अगर आपको कम समय में सुंदर रंगोली बनानी है तो आप चम्मच की मदद से ट्राई कलर रंगोली बना सकते हैं। यह छोटी लेकिन काफी खूबसूरत रंगोली बनती है। 

मोर डिजाइन रंगोली
मोर डिजाइन रंगोली काफी सुंदर लगती है और ये डिजाइन काफी लंबें समय से ट्रेंड में भी है। इस थीम पर बनाया गया रंगोली का यह डिजाइन गणतंत्र दिवस के मौके पर आपके घर या ऑफिस की खुबसूरती बढ़ा देगा।

बेलन से रंगोली
अगर आप को ज्यादा कठिन डिजाइन बनानी नहीं आती है तो आप बेलन की मदद से भी सुंदर रंगोली बना सकते हैं। ये दिखने में बेहद सुंदर लगती है और कम समय में बन कर तैयार हो जाती है। 

नेशनल फ्लैग वाली रंगोली
आप इस मौके पर नेशनल फ्लैग वाली रंगोली बना सकेत हैं। गणतंत्र दिवस पर अपने राष्ट्रीय ध्वज को बनाकर आप इस तरह से खूबसूरत रंगोली बना सकते हैं। ये दिखने में बेहद सुंदर लगती है। 

चुड़ियों की मदद से बनाएं रंगोली
आप घर में रखी चुड़ियों की मदद से भी रंगोली की बेहतरीन डिजाइनस बना सकती हैं। इस बनाने बेहद दी आसान होता है। 

Created On :   20 Jan 2023 9:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story