इन खास जगहों पर बनाए नया साल, यादगार बन जाएगा यह पल 

Make new year at these special places, this moment will become memorable
इन खास जगहों पर बनाए नया साल, यादगार बन जाएगा यह पल 
वेलकम 2023 इन खास जगहों पर बनाए नया साल, यादगार बन जाएगा यह पल 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नए साल 2023 के लिए उलटी गिनती शुरू हो हो गई है। इस खास दिन का जश्न मनाना आम बात है क्योंकि हर नई शुरुआत बड़ी ऊर्जा और पॉजिटिविटी  के साथ आती है। घड़ी के कांटे को देखना और इस पल का इंतजार करना 31 दिसंबर की रात के सबसे प्रतीक्षित पलों में से एक है और अगर यह जश्न मनाने का मौका किसी खास जगह मिल जाए तो मजा ही आ जाए। 

लेकिन आप अभी भी असमंजस में हैं कि नए साल पर जाएं तो कहां जाएं। तो हम आपको बताते हैं कुछ खास जगहें जहां आप आसानी से जा सकते हैं और जोरदार तरीके से नए साल का स्वागत भी कर सकते हैं। 

गोवा

नए साल का धमाकेदार स्वागत करने के लिए देश की "पार्टी राजधानी" से बेहतर जगह और क्या हो सकती है। समुद्र के किनारे बसे इस राज्य में जश्न मनाने के लिए सब कुछ है। समुद्र तटों से लेकर पहाड़ियों तक, रिसॉर्ट्स से लेकर क्रूज और बार तक। इसमें कोई शक नहीं कि यह भारत में नया साल बिताने के लिए सबसे ट्रेंडी जगहों में से एक है।

मैकलॉडगंज

यह प्रसिद्ध हिल स्टेशन कई आश्चर्यजनक दर्शनीय स्थलों, क्लासिक कैफे और अद्वितीय तिब्बती स्मृति चिन्हों को समेटे हुए है। धर्मशाला के पास मैक्लोडगंज में नए साल का जश्न मनाना किसी सपने से कम नहीं है। यदि आप शांतिपूर्ण माहौल की तलाश में हैं और एक अलग कल्चर का अनुभव करना चाहते हैं तो मैक्लोडगंज नए साल का जश्न मनाने के लिए भारत के सबसे खूबसूरत स्थलों में से एक है। अपनी ट्रिप के दौरान आप धर्मशाला के आस-पास के स्थानों का सफर भी कर सकते हैं।

गुलमर्ग

अगर आप शोर शराबे से दूर नए साल का स्वागत करना चाहते हैं तो गुलमर्ग सही विकल्प हो सकता है। जहां आपको बर्फ से ढकी खूबसूरत और ठंडी वादियां देखने को मिलेंगी। लोगों की भीड़ भी कम होगी और तेज म्यूजिक का शोर भी नहीं होगा। यहां केवल आप, आपका साथी और प्रकृति की सुंदरता होगी, जिनके बीच आप नए साल का सूरज देख पाएंगे।

ऊटी

नए साल का शांति के साथ स्वागत करना चाहते हैं या जश्न में डूबकर इस खास दिन को मनना चाहते है तो ऊटी से अच्छी जगह नहीं मिलेगी। यह जगह शांति के साथ-साथ लाउड म्यूजिक, चकाचौंध पार्टियों और एनर्जिटिक क्राउड के साथ एक शाम का आनंद लेने के लिए बहुत अच्छी है। ऊटी दक्षिण भारत में नए साल का जश्न मनाने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है।

उदयपुर

अगर आप राजशाही अंदाज में नए साल का स्वागत करना चाहते है तो "झीलों के शहर" उदयपुर से अच्छा ऑप्शन आपको नहीं मिलेगा। यहां आप शानदार महलों को देख सकते हैं एवं अद्भुत स्मृति चिन्ह खरीदने के लिए बाजारों में घूम सकते हैं। नए साल का जश्न मनाने के लिए कुछ बेहतर पार्टियों के साथ-साथ शाही जीवन शैली और ग्रामीण इलाकों के बेहतरीन व्यंजनों का गवाह बनें।

Created On :   30 Dec 2022 3:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story