लोहड़ी स्पेशल: लोहड़ी पर बिखेरें फैशन के रंग, सिंपल सूट के साथ कैरी करें डिजाइनर दुपट्टे, हर कोई करेगा तारीफ

लोहड़ी पर बिखेरें फैशन के रंग, सिंपल सूट के साथ कैरी करें डिजाइनर दुपट्टे, हर कोई करेगा तारीफ
  • 14 जनवरी को मनाया जाएगा लोहड़ी का त्योहार
  • लोहड़ी पर सिंपल सूट के साथ कैरी करें डिजाइनर दुपट्टे

डिजिटल डेस्क, मुंबई। लोहड़ी का त्योहार आज दुनियाभर में बहुत ही धूम धाम से मनाया जा रहा है। इस दिन लड़कियां पारम्परिक कपड़े पहन इस त्योहार को सेलिब्रेट करती है। साथ ही इस दौरान वे फैशन ट्रेंड का भी बहुत ध्यान रखती हैं। पंजाब में इस त्यौहार के मौके पर ज्यादातर लड़कियां प्लेन सूट के साथ फुलकारी दुपट्टे कैरी करती हैं। यह देखने में बहुत स्टाइलिश लगता है। आप भी इसे ट्र्राई कर सकती हैं।

बता दें फुलकारी दुपट्टे को मोटे कॉटन फैब्रिक पर बनाया जाता था जिसे खद्दर कहते हैं। इनपर कई फूलों वाली कढ़ाई की जाती हैं। फुलकारी इम्ब्रॉयडरी कई तरह की होती है जैसे बाघ, थिरमा, दर्शन द्वार, बावन फुलकारी, कन्टेम्पररी फुलकारी आदि। इसे फुलकारी नाम भी फूल शब्द से मिला है। फुलकारी के इसी ट्रेंड को बरकरार रखते हुए हम आपके बता रहे हैं कि आप किस तरह के फुलकारी दुप्पटे कैरी कर सकती हैं।










डिसक्लेमरः इस आलेख में दी गई जानकारी अलग अलग किताब और अध्ययन के आधार पर दी गई है। bhaskarhindi.com यह दावा नहीं करता कि ये जानकारी पूरी तरह सही है। पूरी और सही जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ (डॉक्टर/ अन्य एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें।

Created On :   8 Jan 2024 12:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story