स्वतंत्रता दिवस पर दिखना चाहते हैं हटके, तो फॉलो करें इन यूनिक फैशन टिप्स को

स्वतंत्रता दिवस पर दिखना चाहते हैं हटके, तो फॉलो करें इन यूनिक फैशन टिप्स को

डिजिटल डेस्क, भोपाल। इस साल हम हमारा 76वां स्वतंत्रता दिवस मनाने जा रहे हैं। ये दिन पूरे भारतवासियों के लिए बेहद स्पेशल और प्राइड वाला होता है। 15 अगस्त भारत के लिए वह ऐतिहासिक दिन है जो स्वतंत्रता सेनानीयों के बलिदान के लिए जाना जाता हैं। इस अवसर पर स्कूल, कॉलेज और दफ्तरों में कई तरह के कार्यक्रम का आयोजन होते हैं साथ ही हर कॉलोनी में इस दिन को बड़े ही धूम धाम के साथ मानाया जाता है। ऐसे में आजादी के दिन को यादगार बनाने के लिए आप तरह तरह के फैंशन टिप्स को आजमा सकते हैं। चलिए जानते हैं इन यूनिक आइडियाज के बारे में जिन्हें महिलाएं और पुरुष ट्राई कर स्पेशल दिख सकते हैं।

एथनिक ड्रेस कोड को करें ट्राई

स्वतंत्रता सेनानी के बलिदान को याद करने और आजादी के पर्व को सेलीब्रेट करने के लिए आप एथनिक ड्रेस कोड अपना सकते हैं। इस दिन महिलाएं साड़ी, सूट, सलवार आदि को पहन सकती हैं। वहीं, पुरुष आजादी के जश्न को मनाने के लिए कुर्ता पैजामा ट्राई कर सकते हैं। ये एथिनिक ड्रेस कोड इंडियन कल्चर को दिखाता है।

कपड़ो में ट्राई करें ट्राइकलर काम्बिनेशन

इस दिन यदि आप यूनिक और थोड़ा हट के दिखना चाहते हैं तो अपने कपड़ो में रंग का चयन बड़े ध्यान से करें। आप अपने ड्रेस में झंडे के ट्री कलर का प्रयोग कर सकते हैं। पुरुष अपने कुर्ते पैजामा में झंडे के तीन रंग केसरी, सफेद और हरे रंग के कॉम्बिनेशन को यूज कर सकते हैं। तो वहीं महिलाएं भी एट्रेक्टिव दिखने के लिए ऑफ व्हाइट कलर के बॉर्डर की साड़ी, केसरी या हरे रंग के दुपट्टे के साथ कुर्ता सेट या चिकन के सफेद कुर्ते को नीले और जोधपुरी पैटर्न के दुपट्टे के साथ मैच कर सकती हैं।

तिरंगे के रंग की एक्सेसरीज को अपनाएं

यदि आपके पास ट्राइकलर कॉम्बिनेशन वाली ट्रडिशनल ड्रेस नही हैं तो आप अपने ड्रेस कोड में झंडे के रंग की एक्सेसरीज का प्रयोग कर स्टाइलिश दिख सकते हैं। महिलाएं अपने हाथों में केसरी, सफेद और हरे रंग की चूड़ियां, ब्रेसलेट और ज्वेलरी पहन सकती हैं। पुरूष अपने लूक को ट्रेडिशनल दिखाने के लिए ट्राइकलर कैप, हैंडबेंड और साफा पहन सकते हैं।

हेयरस्टाइल पर रखे खास ध्यान

स्वतंत्रता दिवस के दिन आप अपनी हैयरस्टाइल को ट्रेडिशनल लूक के हिसाब से रख सकते हैं। लड़कियां अपने बालों में ट्राईकलर के गजरे या जूड़े का प्रयोग कर सकती हैं साथ ही अपने हेयर की लेंथ को कपड़े के अनुसार सेट कर सकती हैं। लड़के अपने आप को डिसेंट लूक देने के लिए सिंपल हेयर स्टाइल या बियर्ड लूक रख सकते हैं।

डिसक्लेमरः इस आलेख में दी गई जानकारी अलग अलग किताब और अध्ययन के आधार पर दी गई है। bhaskarhindi.com यह दावा नहीं करता कि ये जानकारी पूरी तरह सही है। पूरी और सही जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ (डॉक्टर/ अन्य एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें।

Created On :   6 Aug 2023 12:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story