लोकसभा चुनाव 2024: मध्यप्रदेश के बैतूल में बस पलटने से पुलिस और होम गार्ड के 21 जवान घायल

मध्यप्रदेश के बैतूल में बस पलटने से पुलिस और होम गार्ड के 21 जवान घायल
  • चुनावी ड्यूटी करने के बाद लौट रहे थी बस
  • भोपाल-बैतूल राजमार्ग पर बरेठा घाट के पास हुआ हादसा
  • जवान चुनावी ड्यूटी करने के बाद राजगढ़ लौट रहे थे

डिजिटल डेस्क, बैतूल। मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में शनिवार तड़के एक बस के पलट जाने से उसमें सवार पुलिस और होम गार्ड के 21 जवान घायल हो गए। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि ये जवान चुनावी ड्यूटी करने के बाद राज्य में अपने गृह जिले राजगढ़ लौट रहे थे, तभी भोपाल-बैतूल राजमार्ग पर बरेठा घाट के पास उनकी बस पलट गई।

पुलिस अनुविभागीय अधिकारी (एसडीओपी) शालिनी परस्ते ने जानकारी देते हुए बताया कि यह दुर्घटना तड़के करीब चार बजे हुई।परस्ते ने आगे बताया कि बस में कुल 40 जवान सवार थे जिनमें से पांच पुलिसकर्मी और बाकी होम गार्ड के जवान थे।बस में सवार जवान छिंदवाड़ा में चुनावी ड्यूटी करने के बाद राजगढ़ जा रहे थे, लेकिन रास्ते में बस पलट गई।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि गंभीर रूप से घायल आठ कर्मियों का इलाज बैतूल के जिला अस्पताल में किया जा रहा है और मामूली रूप से घायल कर्मियों का उपचार शाहपुर अस्पताल में किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि रास्ते में आए एक ट्रक से टकराने से बचने के कारण बस पलट गई।

आपको बता दें मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण में 6 लोकसभा सीटों पर 19 अप्रैल को वोटिंग हुई थी। पहले चरण की वोटिंग होने संसदीय क्षेत्र में छिंदवाड़ा लोकसभा सीट भी शामिल थी। जहां बीते दिन शुक्रवार 19 अप्रैल को वोटिंग हुई थी। छिंदवाड़ा कांग्रेस के दिग्गज नेता व पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर दोबारा चुनाव लड़ रहे है। 2019 के लोकसभा चुनाव में नकुलनाथ छिंदवाड़ा सीट से निर्वाचित हुए।वहीं भारतीय नता पार्टी ने विवेक बंटी साहू को उम्मीदवार बनाया था। छिंदवाड़ा लोकसभा सीट में कुल 16,32,190 मतदाता हैं. जिनमें 8,24,449 पुरुष व 8,07,726 महिला और 15 थर्ड जेंडर मतदाता हैं।

Created On :   20 April 2024 5:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story