आतंक पर करारा वार: यूपी एटीएस के हाथ लगी बड़ी सफलता, मेरठ से आईएसआई एजेंट को किया गिरफ्तार, सेना की खूफिया जानकारी पाकिस्तान भेजने का आरोप

यूपी एटीएस के हाथ लगी बड़ी सफलता, मेरठ से आईएसआई एजेंट को किया गिरफ्तार, सेना की खूफिया जानकारी पाकिस्तान भेजने का आरोप
  • एटीएस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी
  • आईएसआई एजेंट को किया गिरफ्तार
  • विदेश मंत्रालय में था पदस्थ

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। यूपी एटीएस (आतंकवाद निरोधी दस्ते) के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है। एटीएस की मेरठ यूनिट ने मेरठ से पाकिस्तानी आईएसआई एजेंट को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक सत्येंद्र सिवाल नाम का यह शख्स मॉस्को स्थित भारतीय दूतावास में इंडिया बेस्ड सिक्योरिटी असिस्टेंट के पद पर तैनात है। सिवाल पर आरोप है कि वह पाकिस्तान की खूफिया एजेंसी आईएसआई को भारत के दूतावास, रक्षा मंत्रालय, विदेश मंत्रालय और भारतीय सैन्य इंस्टिट्यूट की महत्वपूर्ण गोपनीय सूचना भेजता था।

मीडियो रिपोर्ट के मुताबिक, सिवाल ने पूछताछ में जासूसी करने की बात कबूल ली है। हापुड़ के रहने वाले आरोपी के पास से एटीएस ने दो मोबाइल, आधार कार्ड, पैन कार्ड व कुछ अन्य सामान यूपी बरामद किए हैं।

सूत्रों के अनुसार, एटीएस को कई जगह से सूचना मिल रही थी कि आईएसआई के हैंडलरों की ओर से विदेश मंत्रालय में तैनात कुछ कर्मचारियों को बहला फुसलाकर और उन्हें रुपयों का लालच देकर भारतीय सेना से जुड़ी महत्वपूर्ण गोपनीय सूचनाएं प्राप्त की जा रही थीं। जिसके बाद के बाद यूपी एटीएस की टीम तुरंत अलर्ट हुई और सत्येंद्र सिवाल पर कड़ी नजर रखना शुरू किया। अपनी जांच में एटीएस ने पाया कि सिवाल भारत के रक्षा मंत्रालय, विदेश मंत्रालय और सैन्य संगठनों की खुफिया जानकारी पाकिस्तान भेजता है। इसके बाद एटीएस की मेरठ यूनिट ने आरोपी को पूछताछ के लिए बुलाया।

जानकारी के अनुसार एटीएस ने आरोपी सिवाल से गहन पूछताछ की। इस दौरान वह उससे कई सवालों का सही तरीके से जवाब नहीं दे पाया और अपना अपराध कबूल कर लिया।

बता दें कि इससे पहले भी यूपी एटीएस ने राज्य से ऐसे कई लोगों गिरफ्तार किया है जो आईएसआई के लिए जासूसी का काम कर रहे थे। 2023 में एटीएस ने हापुड़ और गाजियाबाद से दो लोगों को इसी आरोप में गिरफ्तार किया था। जिसके बाद पूछताछ में उन्होंने अपना अपराध कबूल भी कर लिया था।

Created On :   4 Feb 2024 8:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story