बड़ा हादसा: शिवकाशी में पटाखा विस्फोटों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 13 हुई

शिवकाशी में पटाखा विस्फोटों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 13 हुई
  • तमिलनाडु के शिवकाशी में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट
  • हादसे में 13 लोगों की मौत

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु के विरुधुनगर जिले में पटाखा मैन्युफैक्चरिंग हब शिवकाशी में मंगलवार को दो अलग-अलग पटाखा फैक्ट्रियों विस्फोट हुए। जिसमें कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। दिवाली नजदीक आने के साथ, शिवकाशी में पटाखा यूनिटें व्यस्त हैं और तेज बिक्री दर्ज कर रही हैं। पुलिस के अनुसार, एक विस्फोट पटाखा दुकान में और दूसरा पटाखा फैक्ट्री में हुआ। पहला पुडुपट्टी में कनिशर फायरवर्क्स में, जबकि दूसरा विस्फोट किचनायकनपट्टी में आर्य फायरवर्क्स फैक्ट्री में हुआ। पटाखा यूनिटों में लगी आग को बुझाने में पुलिस और अग्निशमन कर्मियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

पुलिस सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि यह दुर्घटना तब हुई जब पटाखों के नमूने का परीक्षण किया गया क्योंकि पिछले कुछ दिनों के दौरान शिवकाशी इलाके में बारिश के मौसम के कारण वे ठीक से सूखे नहीं थे। किचनायकनपट्टी में हुए हादसे में मारे गए लोगों में से एक की पहचान वेम्बू के रूप में हुई। पुलिस ने कहा कि अन्य मृतकों की पहचान ज्ञात नहीं है। उनकी पहचान की कोशिश की जा रही है। विरुधुनगर पुलिस अधिकारियों ने मीडियाकर्मियों को बताया कि विस्फोटों के मद्देनजर, कुछ कार्यकर्ता भाग गए थे और इसलिए शवों की पहचान करने की प्रक्रिया जारी है।

श्रीविल्लिपुथुर सरकारी अस्पताल में कई लोग भर्ती हैं। पुलिस ने यूनिट के फोरमैन गुरुमूर्ति को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि यूनिट के मालिक फरार मुथुविजन की तलाश जारी है। मुख्यमंत्री एमके. स्टालिन ने मृतकों के परिवारों को 3 लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की है। उन्होंने पटाखा दुर्घटनाओं में घायलों के लिए 1 लाख रुपये की राशि की भी घोषणा की।

एक सप्ताह पहले शिवकाशी में एक पटाखा इकाई में विस्फोट में सात लोगों की जान चली गई थी। पिछले 15 दिनों में पटाखा विस्फोट की पांच अलग-अलग घटनाओं में 30 लोगों की जान चली गई है। शिवकाशी को भारत की पटाखा राजधानी के रूप में जाना जाता है, जिसका वार्षिक कारोबार लगभग 6,000 करोड़ रुपये है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   18 Oct 2023 3:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story