फर्जीवाड़ा: देहरादून रजिस्ट्री फर्जीवाड़े के मास्टरमाइंड के.पी. सिंह की सहारनपुर जेल में दिल का दौरा पड़ने से मौत

देहरादून रजिस्ट्री फर्जीवाड़े के मास्टरमाइंड के.पी. सिंह की सहारनपुर जेल में दिल का दौरा पड़ने से मौत
  • देहरादून फर्जी रजिस्ट्री घोटाले के मुख्य किरदार के.पी. सिंह
  • के.पी. सिंह की जेल में दिल का दौरा पड़ने से मौत
  • गुरुवार को सहारनपुर की जेल में हुई मौत

डिजिटल डेस्क, सहारनपुर। सहारनपुर की जेल में गुरुवार को देहरादून फर्जी रजिस्ट्री घोटाले के मुख्य किरदार के.पी. सिंह की जेल में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। देहरादून में जमीनों की फर्जी रजिस्ट्री मामले से सुर्खियों में आए सिंह को देहरादून पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

देहरादून के एसएसपी अजय सिंह ने सहारनपुर जेल में बंद के.पी. सिंह की मौत की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि सिंह की हार्ट अटैक से मौत हुई। गुरुवार को उसकी अचानक तबीयत बिगड़ गई थी। इसके बाद जेल प्रशासन ने उसे सहारनपुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां सिंह ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

केपी की मौत से पुलिस भी सकते में है। उसकी मौत ने पुलिस के सामने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। पुलिस की जांच के लिए केपी सिंह एक खास कड़ी था। बीते दिनों रजिस्ट्री फर्जीवाड़े के मामले में देहरादून पुलिस ने सिंह को गिरफ्तार कर सहारनपुर कोर्ट में पेश करने के बाद उसे बी वारंट पर देहरादून लेकर आई थी। केपी सिंह देहरादून की सुद्दोवाला जेल में बंद था।

केपी सिंह को रिमांड पर लेकर एसआईटी (स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम) ने लंबी पूछताछ की थी। इस दौरान एसआईटी ने उससे कई राज खुलवाए थे। दून पुलिस/एसआईटी ने शुरू से ही इस प्रकरण पर बेहतर कार्य करते हुए नामवर लोगों को गिरफ्तार कर सभी को चौंका दिया था। गिरफ्तारियों पर वकीलों ने विरोध भी जताया था। केपी सिंह के खिलाफ यूपी के सहारनपुर जिले में भी कई मुकदमें दर्ज थे। ऐसे में कुछ दिनों पहले सहारनपुर पुलिस केपी सिंह को देहरादून से लेकर गई थी।

दून का मामला उजागर होते ही केपी सिंह पुराने मामले में जमानत तुड़वाकर सहारनपुर जेल में दाखिल हो गया था। सितम्बर महीने में दून पुलिस पूछताछ के लिए केपी सिंह को यहां लायी थी। केपी सिंह मूल रूप से के सहारनपुर के नकुड़ का रहने वाला था। केपी सिंह ने ही सबसे पहले बैनामों में छेड़छाड़ करने का खेल शुरू किया था। केपी सिंह सहारनपुर में रखे देहरादून के रिकॉर्ड में अधिवक्ता विरमानी व इमरान के साथ मिलकर घपला करता था और फिर वास्तविक दस्तावेज को जलाकर नष्ट कर देता था। इस गैंग ने फर्जी कागजात बनाकर करोड़ों के वारे न्यारे किए। वकील विरमानी व इमरान समेटेक दर्जन से अधिक लोग जेल में बंद केपी सिंह की पत्‍नी भी जेल में बंद है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   20 Oct 2023 4:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story