नई दिल्ली: भीषण आग से दहक उठी गाजीपुर लैंडफिल साइट, आग पर काबू पाने में जुटी दमकल की कई गाड़ियां

भीषण आग से दहक उठी गाजीपुर लैंडफिल साइट, आग पर काबू पाने में जुटी दमकल की कई गाड़ियां
  • गाजीपुर लैंडफिल में लगी भीषण आग
  • आग बुझाने के प्रयास में लगी कई गाड़ियां
  • बीजेपी ने आप सरकार पर लगाया सही प्रबंधन न करने का आरोप

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली की गाजीपुर लैंडफिल साइट पर रविवार की शाम भीषण आग लग गई। इस आग से कचरे का पहाड़ दहक उठा। दमकल विभाग की 10-12 गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश में लगी हुई हैं। अधिकारियों के मुताबिक रविवार शाम पूर्वी दिल्ली में स्थित गाज़ीपुर लैंडफिल साइट पर आग लग गई। दिल्ली फायर सर्विस (डीएफएस) को इसके बारे में शाम साढ़े पांच के करीब सूचना मिली। जिसके बाद दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। फिलहाल आग बुझाने की भरसक कोशिशें की जा रही हैं। आग पर जल्द ही काबू पाने के लिए दमकल की गाड़ियों के अलावा दिल्ली नगर निगम के उत्खननकर्ताओं को भी हादसास्थल पर तैनात किया गया है।

दिल्ली फायर सर्विस के नरेश कुमार ने बताया, "शाम 6 बजे हमें यहां आग की सूचना मिली। दमकल की कुल 10-12 गाड़ियां यहां मौजूद हैं... कोई जनहानि नहीं हुई है, सुबह तक आग पर काबू पा लिया जाएगा।"

सियासत हुई शुरू

गाजीपुर लैंडफिल में आग लगने के बाद इस पर सियासत भी शुरू हो गई है। बीजेपी ने इस घटना की आलोचना करते हुए दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी पर आरोप लगाया है। बीजेपी ने कहा है कि पिछले साल 31 दिसंबर तक गाजीपुर लैंडफिल साइट को खाली करने के अपने वादे को अभी तक पूरा नहीं किया। इसके अलावा एनडीए गठबंधन में शामिल आरएलडी के चीफ जयंत चौधरी ने भी अपने एक्स अकाउंट पर इस घटना के बारे में पोस्ट किया। दरअसल, लैंडफिल में आग लगने के बाद जयंत चौधरी भी वहां से गुजर रहे थे। उन्होंने कचरा प्रबंधन की असफलता को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए उजागर करते हुए कहा, "अभी-अभी गाज़ीपुर लैंडफिल में लगी भयानक आग से गुज़रा! इस तरह की आग के प्रकोप को रोकना और हमारी अपशिष्ट प्रबंधन नीतियों और प्रथाओं की प्रणालीगत विफलता को ध्यान में लाना कठिन है।"

Created On :   21 April 2024 5:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story