डेंगू के बढ़ते मामले: बिहार के सिवान में डेंगू का प्रकोप, मलिकान गांव में मामलों की संख्या 42 हुई

बिहार के सिवान में डेंगू का प्रकोप, मलिकान गांव में मामलों की संख्या 42 हुई
  • बिहार के सिवान जिले में डेंगू का प्रकोप
  • पटना, भागलपुर में पहले ही दिखा चुका है अपना रूप

डिजिटल डेस्क, पटना। भागलपुर और पटना के बाद, बिहार के सिवान जिले में डेंगू के मामले तेजी से फैल रहे हैं। जिले के एक गांव में 42 मरीज मच्छर जनित बीमारी से संक्रमित हैं। मच्छर जनित बीमारियों का प्रकोप जिले के हुसैनगंज ब्लॉक के अंतर्गत मलिकान गांव में देखा गया है। अधिकारी ने बताया कि 10 दिन पहले डेंगू के 11 मरीज मिले थे और अब यह संख्या 42 पहुंच गई है। जिसमें पिछले 24 घंटे में सामने आए 24 पॉजिटिव केस भी शामिल हैं।

कॉमन हेल्थ सेंटर हुसैनगंज के प्रभारी डॉ माजोज कुमार ने कहा, "हम गांव में स्थिति पर बारीकी से नजर रख रहे हैं। बुखार या कमजोरी के लक्षण वाले मरीजों का तुरंत परीक्षण शुरू कर रहे हैं। हम उन्हें डॉक्टरों के निर्देशों का पालन करने की सलाह दे रहे हैं।" मलिकान गांव के ग्रामीणों का दावा है कि 13 सितंबर को एक व्यक्ति गोरखपुर से डेंगू का इलाज कराकर लौटा था। उनकी मलिकान गांव में दुकान है। इसके बाद गांव में डेंगू का भयंकर प्रकोप हो गया। इस बीच, राज्य स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को डेंगू के 250 मामलों का पता लगाया था। पिछले एक महीने में 1307 मरीजों सहित अब मामलों की संख्या बढ़कर 1,582 हो गई है। बिहार में सबसे ज्यादा प्रभावित जिला भागलपुर है। पटना, बेगुसराय, रोहतास समेत अन्य जिलों में भी डेंगू के मामले हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   16 Sep 2023 3:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story