वरिष्ठ डॉक्टर निकला फर्जी: ओडिशा में फर्जी जाति प्रमाण पत्र देकर नौकरी पाने के आरोप में डॉक्टर गिरफ्तार

ओडिशा में फर्जी जाति प्रमाण पत्र देकर नौकरी पाने के आरोप में डॉक्टर गिरफ्तार
  • ओडिशा में गंजम जिले के बरहामपुर का मामला
  • कोरापुट पुलिस ने फर्जी डॉक्टर को किया गिरफ्तार
  • गलत जाति प्रमाण पत्र पेश कर नौकरी हासिल की

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। ओडिशा में कोरापुट पुलिस ने गंजम जिले के बरहामपुर स्थित एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में गलत जाति प्रमाण पत्र पेश कर नौकरी हासिल करने के आरोप में एक वरिष्ठ डॉक्टर को गिरफ्तार किया है।

आरोपी डॉक्टर दुर्गादत्त सासनी आदिवासी बहुल कोरापुट जिले के सेमिलिगुडा इलाके के समबाया कॉलोनी का रहने वाला है। दुर्गादत्त वर्तमान में बरहामपुर में एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज के एनेस्थिसियोलॉजी विभाग में सहायक प्रोफेसर के रूप में कार्यरत हैं। उन्हें 20 जुलाई 2023 को उनके छोटे भाई द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर दर्ज मामले के सिलसिले में बुधवार को गिरफ्तार किया गया था।

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि मूल रूप से ब्राह्मण जाति से आने वाले दुर्गादत्त ने सामान्य वर्ग के छात्र के रूप में कला स्ट्रीम में स्नातक तक पढ़ाई की। दुर्गादत्त ने अपनी मूल पहचान के साथ सामान्य श्रेणी के तहत भुवनेश्वर के एक कॉलेज में डी फार्मा कोर्स भी किया। शिकायत के अनुसार, दुर्गादत्त ने कथित तौर पर खुद को आदिवासी बताते हुए एक फर्जी प्रमाणपत्र हासिल किया।

कथित तौर पर उसने फर्जी जाति प्रमाण पत्र का उपयोग कर एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज में 2006 में एमबीबीएस पाठ्यक्रम और 2014 में तीन वर्षीय विशेषज्ञता पाठ्यक्रम में प्रवेश लिया। वह 2021 से मेडिकल कॉलेज के एनेस्थिसियोलॉजी विभाग में सहायक प्रोफेसर के रूप में काम कर रहे हैं।

एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने कहा कि 2003 में आरोपी ने खुद को मंदारगुडा गांव के एक अनुसूचित जनजाति के व्यक्ति का बेटा दिखाकर जाली उपनाम के तहत गलत जाति प्रमाण पत्र प्राप्त करने में कामयाबी हासिल की।

पुलिस अधिकारियों ने दावा किया कि आरोपी ने बाद में फर्जी प्रमाण पत्र के साथ भुवनेश्वर के बीजेबी कॉलेज में डिस्टेंस एडुकेशन के माध्यम से दसवीं कक्षा, विज्ञान स्ट्रीम में प्लस2 (12वीं की) नियमित पाठ्यक्रम की पढ़ाई की।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Dec 2023 12:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story