शराब घोटाला: छत्तीसगढ़ शराब घोटाला केस में ईडी का बड़ा एक्शन, पूर्व आईएएस अधिकारी अनिल टुटेजा को किया गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ शराब घोटाला केस में ईडी का बड़ा एक्शन, पूर्व आईएएस अधिकारी अनिल टुटेजा को किया गिरफ्तार
  • छत्तीसगढ़ शराब घोटाला केस में ईडी का एक्शन
  • पूर्व आईएएस अधिकारी अनिल टुटेजा गिरफ्तार
  • बेटा यश टुटेजा भी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, रायपुर। छत्तीसगढ़ शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बड़ी कार्वाई करते हुए पूर्व आईएएस अधिकारी अनिल टुटेजा को गिरफ्तार कर लिया है। इस तथाकथित शराब घोटाले में करीब 2000 करोड़ रुपये से ज्यादा का भ्रष्टाचार होने का आरोप है। शनिवार को अनिल टुटेजा और उनके बेटे यश टुटेजा को आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (ईओडब्ल्यू) में बयान दर्ज करवाने पहुंचे थे। करीब पांच घंटे की लंबी पूछताछ के बाद ईडी की टीम ने ईओडब्ल्यू ऑफिस से बाहर निकल रहे अनिल टुटेजा और यश टुटेजा को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद पूछताछ के लिए उन्हें पचपेड़ी नाका स्थित ईडी के सब जोनल कार्यालय ले जाया गया है।

ईओडब्ल्यू भी कर रही जांच

ईडी के अलावा ईओडब्ल्यू भी तथाकथित छत्तीसगढ़ शराब घोटाले की जांच कर रही है। इस मामले में ईडी की रिपोर्ट आने के बाद ईओडब्ल्यू ने भी जांच शुरू कर दी थी। खास बात यह है कि सुप्रीम कोर्ट ने बीते दिनों शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों को खारिज करते हुए केस रद्द कर दिया था। इसके बाद केंद्रीय जांच एजेंसी ने इन्फोर्समेंट केस इंफॉर्मेशन रिपोर्ट (ईसीआईआर) रजिस्टर कर मामले की नए सिरे से जांच शुरू कर दी है। इस रिपोर्ट में अनिल टुटेजा का भी नाम शामिल है जिसकी वजह से उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

इस मामले में पहले दर्ज किए गए एफआईआर में कुल 70 लोगों का नाम शामिल था। ईओडब्ल्यू की टीम ने जमानत पर रिहा होने के ठीक बाद 3 अप्रैल को अरविंद सिंह और अगले दिन अनवर ढेबर को गिरफ्तार कर लिया था। आबकारी विभाग के पूर्व एमडी एपी त्रिपाठी को बिहार से गिरफ्तार किया गया था जो 25 अप्रैल तक ईओडब्ल्यू की रिमांड पर रहेंगे।

Created On :   21 April 2024 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story