धमाका: केरल के एर्नाकुलम में धमाका, एक की मौत 20 घायल, एनआईए करेगी मामले की जांच

केरल के एर्नाकुलम में धमाका, एक की मौत 20 घायल, एनआईए करेगी मामले की जांच
  • दक्षिण राज्य केरल से आई बड़ी खबर
  • एक कन्वेंशन सेंटर में जोरदार धमाका हुआ है

डिजिटल डेस्क, तिरुअनंतपुरम। केरल के एर्नाकुलम में स्थित एक कन्वेंशन सेंटर में जोरदार धमाका हुआ है। इस धमाके में एक व्यक्ति की मौत जबकि 20 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। धमाके के बाद पूरी जांच एजेंसी एक्टिव हो गई हैं। केरल के एर्नाकुलम में हुए धमाके को लेकर एनआईए घटना स्थल पर जा रही है ताकि धमाके के सही कारणों का पता लगाया जा सके।

धमाके को लेकर मौके पर मौजूद एक चश्मदीद ने बताया कि, हॉल में लगातार तीन धमाके हुए जिसकी वजह चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल बन गया। चश्मदीद के मुताबिक, हॉल में प्रार्थना सभा होने वाली थी लेकिन उसके ठीक पहले धमाका हो गया। प्रार्थना सभा के लिए 2000 से ज्यादा लोग जुटे हुए थे। वहीं इस धमाके को लेकर प्रदेश के सीएम पिनाराई विजयन ने दुख जताया है।

हादसे पर मुख्यमंत्री विजयन ने कहा कि, यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। हम घटना के संबंध में विवरण एकत्र कर रहे हैं। सभी शीर्ष अधिकारी एर्नाकुलम में हैं। डीजीपी घटनास्थल पर जा रहे हैं। हम इसे बहुत गंभीरता से ले रहे हैं। मैंने डीजीपी से बात की है। हमें जांच के बाद और अधिक विवरण प्राप्त करने की आवश्यकता है।

अमित शाह ने सीएम विजयन से की बात

केरल के कोच्चि में घटित इस घटना पर देश के गृहमंत्री अमित शाह ने राज्य के सीएम पिनाराई विजयन से फोन पर बातचीत की है और धमाके को लेकर जानकारी मांगी है। वहीं केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने घटना के बाद सभी सरकारी स्वास्थ्य कर्मियों को ड्यूटी पर आने के लिए कहा है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष वीडी सतीसन ने क्या कहा?

केरल के विपक्ष के नेता और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष वीडी सतीसन ने कहा, "मुझे बताया गया कि दो धमाके हुए और आग लग गई। सबसे पहले एक बड़ा धमाका हुआ। दूसरा छोटा धमाका था। एक महिला की मौत हो गई और 25 लोग अस्पताल में हैं। 25 में से 6 लोग ICU में हैं। लगभग 2,000 लोग उस समय उपस्थित थे।

Created On :   29 Oct 2023 6:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story