उत्तर प्रदेश: बिजनौर में बाघ के हमले से वनकर्मी की मौत

बिजनौर में बाघ के हमले से वनकर्मी की मौत
  • यूपी के बिजनौर जिले में बड़ा हादसा
  • बाघ के अटैक से वनकर्मी की मौत

डिजिटल डेस्क, बिजनौर। यूपी के बिजनौर जिले में बुधवार को बाघ के हमले से वन विभाग के एक कर्मचारी की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि वह अपने सहकर्मियों के साथ कार्बेट टाइगर रिजर्व के कालागढ़ रेंज अंतर्गत एक वन क्षेत्र में गश्त पर गया था। मृतक की पहचान बिजनौर के धारा गांव निवासी पवन कुमार के रूप में हुई है।

पवन बुधवार को जब अपने सहकर्मियों के साथ कार्बेट टाइगर रिजर्व के कालागढ़ रेंज अंतर्गत सैंडिल बांध के पास गश्त कर रहा था, तभी बाघ ने उस पर हमला कर दिया। उसे घसीटकर वन क्षेत्र में ले जाने की कोशिश की, लेकिन युवक की चीख-पुकार से सहकर्मी सतर्क हो गए और वे उसे बचाने के लिए दौड़ पड़े। शोर सुनकर बाघ युवक को छोड़कर जंगल की ओर भाग निकला।

घायल पवन उपचार के लिए नजदीक के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। कार्बेट टाइगर रिजर्व के निदेशक धीरज पांडे ने घटनास्थल का दौरा किया और बताया कि टाइगर के हमले से वन विभाग के एक कर्मचारी मौत हो गई। साथ मृतक के परिवार को आर्थिक सहायता दिलाने का आश्वासन भी दिया।

उन्होंने कहा, ''हम भविष्य में किसी भी मानव हताहत को रोकने के लिए कदम उठा रहे। वन विभाग को ट्रैप कैमरा लगाने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि बाघ की गतिविधियों पर नजर रखी जा सके। साथ ही, स्थानीय लोगों को भी वन क्षेत्र के पास नहीं जाने की सलाह दी।''

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   19 Oct 2023 3:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story