दर्दनाक: आग लगने से गैस सिलेंडर में ब्लास्ट, तीन बच्चियों समेत पांच की मौत, चार घायल

आग लगने से गैस सिलेंडर में ब्लास्ट, तीन बच्चियों समेत पांच की मौत, चार घायल
  • लखनऊ के काकोरी इलाके में गैस सिलेंडर फटा
  • मंगलवार देर रात की घटना
  • शॉर्ट सर्किट की वजह से दो सिलेंडरों में हुआ विस्फोट

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ के ग्रामीण क्षेत्र काकोरी के हाता हजरत साहब वार्ड में रहने वाले मुशीर के घर में शॉर्ट सर्किट की वजह से दो सिलेंडरों में विस्फोट हो गया जिसमें तीन बच्चियों और एक महिला समेत पांच लोगों की मौत हो गयी जबकि चार लोग गंभीर लोग से घायल हो गये। मृतकों के नाम मुशीर, हुस्न बानो, रइया, उमा और हिना है।मुशीर की बेटी इंशा (16) और लकब (18), बहनोई अजमत (30) और भतीजी अनम (17) आग में फंसकर झुलस गए।

पुलिस के मुताबिक काकोरी के हाता हजरत साहब इलाके में मंगलवार रात दो मंजिला इमारत में आग लग गई। आग लगते ही सिलेंडर में धमाका हुआ। हादसे में दंपती समेत पांच लोगों की मौत हो गई। इसमें मासूम बच्चे भी शामिल हैं। शुरुआती जांच में सामने आया है कि मुशीर के कमरे में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई। मुशीर परिवार के साथ आग बुझाकर बाहर निकालने का प्रयास कर रहे थे कि सिलेंडर ब्लास्ट हो गया।

धमाके इतना तेज था कि घर की छत ढह गई। दीवारें टूट गईं। सूचना मिलने पर पुलिस और दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे। काफी मशक्कत के बाद पुलिस और दमकल कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया। आग में झुलसे लोगों को रेस्क्यू करके ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया गया। इनमें 2 की हालत ज्यादा नाजुक बताई जा रही है।

बताया जा रहा है कि मकान मुशीर अली था, इसमें उनके परिवार और रिश्तेदारों को मिलाकर 20 लोग रहते थे। घर में ही जरदोजी का काम किया जाता था। मंगलवार रात करीब 11 बजे दूसरी मंजिल पर आग लग गई।

Created On :   6 March 2024 4:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story