दिल्ली शराब घोटाला: अरविंद केजरीवाल की याचिका पर हाईकोर्ट में आज होगी सुनवाई, सड़कों के बाद दिल्ली के कोर्ट में आज दोपहर होगा प्रदर्शन

अरविंद केजरीवाल की याचिका पर हाईकोर्ट में आज होगी सुनवाई, सड़कों के बाद दिल्ली के कोर्ट में आज दोपहर होगा प्रदर्शन
  • केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई आज
  • दिल्ली हाईकोर्ट में गिरफ्तारी को दी थी चुनौती
  • दिल्ली के कोर्ट में आज वकीलों का प्रदर्शन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार सीएम अरविंद केजरीवाल ने गिरफ्तारी के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। उनकी याचिका पर आज कोर्ट में सुनवाई होगी। इससे पहले केजरीवाल ने गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल के तुरंत सुनवाई की मांग स्वीकार कर ली थी लेकिन, सुनवाई से ठीक पहले उन्होंने याचिका वापस ले ली थी। इसके बाद उन्होंने शनिवार को दिल्ली हाईकोर्ट में तुरंत सुनवाई की मांग करते हुए गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका दायर की थी। हालांकि, होली की छुट्टियों के चलते हाईकोर्ट ने तुरंत सुनवाई की मांग को खारिज कर दिया था। अब इस याचिका पर आज (27 मार्च) को सुनवाई होनी है।

दिल्ली के वकील आज दोपहर करेंगे प्रदर्शन

दिल्ली के वकील अरविंद केजरीवाल के समर्थन में आ गए हैं। राष्ट्रीय राजधानी के तमाम अदालतों में आज सीएम केजरीवाल के खिलाफ सभी वकील एकजुट होकर प्रदर्शन करेंगे। वकीलों ने आज दोपहर करीब 12:30 बजे विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। आम आदमी पार्टी के प्रमुख एडवोकेट संजीव नासियार ने कहा है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एक साजिश रची गई है जिस वजह से वकील समुदाय ने 27 मार्च को दिल्ली की अदालतों में प्रदर्शन करने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि हम अरविंद केजरीवाल के साथ हैं।

'गैरकानूनी और साजिश के तहत गिरफ्तारी'

आप के प्रमुख वकील संजीव नासियार ने सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को गैर-कानूनी बताया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के इशारे पर सीएम केजरीवाल को गैर कानूनी तरीके से 21 मार्च की रात को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने इलेक्टोरल बॉन्ड का भी जिक्र किया। संजीव नासियार ने कहा कि जिस व्यक्ति के स्टेटमेंट के आधार पर केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया है उसने भाजपा को 60 रुपये की रिश्वत (इलेक्टोरल बॉन्ड) दी है।

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ साजिश का आरोप लगाते हुए संजीव नासियार ने कहा, "उनके खिलाफ साजिश इसलिए हो रही है कि वो पूरे हिंदूस्तान में अकेले ऐसे मुख्यमंत्री है जिन्होंने आम आदमी के लिए काम किया है। आमजन के लिए सस्ती बिजली, अच्छा स्वास्थ्य का, अच्छी एजुकेशन का प्रबंधन किया है। महिलाओं के लिए फ्री यात्रा का प्रबंध किया है और उससे ऊपर पीढ़ी-लिखे लोगों और वकीलों के लिए किसी ने अगर कोई काम किया है तो उनका नाम अरविंद केजरीवाल।"

सड़कों पर प्रदर्शन

केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से आप कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन जारी है। मंगलवार को कार्यकर्ताओं ने पीएम हाउस का घेराव करते हुए सड़कों पर उतरकर जबरदस्त प्रदर्शन किया। प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी। सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं और नेताओं को गिरफ्तार कर पांच बसों में भरकर अलग-अलग थाने ले जाया गया। मंगलवार को पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस, दिल्ली की डिप्टी स्पीकर राखी बिड़ला और विधायक सोमनाथ भारती को गिरफ्तार कर लिया था।

Created On :   27 March 2024 4:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story