चक्रवात का तांडव: भारतीय वायुसेना ने तमिलनाडु के चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों में राहत सामग्री पहुंचाई

भारतीय वायुसेना ने तमिलनाडु के चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों में राहत सामग्री पहुंचाई
  • तमिलनाडु में चक्रवात ने मचाई भारी तबाही
  • भारतीय वायुसेना ने राज्य के प्रभावित क्षेत्रों में राहत सामग्री पहुंचाई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय वायु सेना (आईएएफ) ने मंगलवार को तमिलनाडु के चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों में राहत सामग्री पहुंचाई। वायुसेना ने कहा कि राहत सामग्री अड्यार के सामान्य क्षेत्र और चेन्नई हार्बर के करीब गिराई गई। अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि चक्रवाती तूफान मिचौंग के कारण तमिलनाडु में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई है। इसके अलावा तूफान के कारण चेन्नई और राज्य के अन्य प्रमुख शहरों में मुख्य सड़कें और सबवे जलमग्न हो गए हैं। भारतीय वायुसेना के अनुसार, शाम को राहत सामग्री के साथ दो हेलीकॉप्टर भेजे गए, जिनमें चेन्नई के चक्रवात प्रभावित इलाकों में फंसे लोगों के लिए भोजन के पैकेट और राशन शामिल थे, जो बाढ़ के कारण कट गए थे।

नई दिल्ली में भारतीय वायुसेना (आईएएफ) के अधिकारियों ने बताया कि चक्रवात से प्रभावित अन्य क्षेत्रों में राहत सामग्री वितरित करने के लिए और अधिक उड़ानें शुरू की जाएंगी। पूरा ऑपरेशन तमिलनाडु राज्य सरकार और वायु सेना स्टेशन (तांबरम) के साथ निकट संपर्क में चलाया जा रहा है। अधिकारियों ने कहा कि परिवारों को प्रभावित क्षेत्रों से हटा दिया गया है। जबकि गर्भवती महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों को खतरे वाले क्षेत्रों से बचाया गया है।

आईएएफ अधिकारियों ने कहा कि आईएएफ चेतक हेलीकॉप्टरों को बाढ़ राहत कार्यों के लिए तैनात किया गया है। वर्तमान में पूरे राज्य में कम से कम 162 राहत केंद्र चल रहे हैं, जिनमें से 43 चेन्नई में हैं। इस बीच, चक्रवात के प्रभाव के कारण सोमवार को निलंबित रहने के बाद चेन्नई हवाई अड्डे पर फ्लाइट सेवाएं फिर से शुरू हो गई हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   6 Dec 2023 3:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story