जम्मू-कश्मीर: जम्मू में जम्‍बू चिड़ियाघर शेरों और बाघों के आगमन से जीवंत हो उठा

जम्मू में जम्‍बू चिड़ियाघर शेरों और बाघों के आगमन से जीवंत हो उठा
  • जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव अरुण कुमार मेहता ने जम्‍बू चिड़ियाघर का किया दौरा
  • चिड़ियाघर में शेरों और बाघों को लाया गया है

डिजिटल डेस्क, जम्मू। जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव अरुण कुमार मेहता ने मंगलवार को राजसी बड़ी बिल्लियों के आगमन का गवाह बनने के लिए जंबू चिड़ियाघर नगरोटा का दौरा किया। जम्मू में जम्बू चिड़ियाघर ने चेन्नई से बाघ और बाघिन और गुजरात से शेर और शेरनी के आगमन का स्वागत किया, जिससे इसकी विविध वन्यजीव आबादी में एक नया आयाम जुड़ गया। सुविधा के अपने दौरे के दौरान मुख्य सचिव मेहता ने जानवरों की देखभाल और उनकी भलाई सुनिश्चित करने के महत्व को रेखांकित करते हुए उनके लिए प्रदान की गई सुविधाओं के बारे में पूछताछ की।

उन्होंने कहा : "मुझे उम्मीद है कि जम्बू चिड़ियाघर जल्द ही देश के सर्वश्रेष्ठ चिड़ियाघरों में से एक के रूप में पहचाना जाएगा। महत्वपूर्ण जमीनी बदलावों और तेजी से विकास का अनुभव कर रहा जम्मू जंबू चिड़ियाघर को एक प्रमुख आकर्षण के रूप में देखता है।" बयान में कहा गया, "उन्होंने स्थिति का आकलन करते हुए आगंतुकों की संख्या बढ़ाने के अवसर की पहचान की। उन्होंने चिड़ियाघर के विविध निवासियों की अनूठी विशेषताओं और व्यवहार के बारे में स्कूली बच्चों और प्रकृति प्रेमियों के बीच जागरूकता बढ़ाने की जरूरत पर जोर दिया।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 Nov 2023 3:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story