सोरेन पर शिकंजा: खत्म हुई सीएम सोरेन के आवास पर विधायक दल की बैठक, प्लान 'बी' और ईडी के समन को लेकर हुई खास चर्चा

खत्म हुई सीएम सोरेन के आवास पर विधायक दल की बैठक, प्लान बी और ईडी के समन को लेकर हुई खास चर्चा
  • सोरेन पर कसता ईडी का शिकंजा
  • हेमंत सोरेन, ईडी पूछताछ पर पल पल का अपडेट

डिजिटल डेस्क, रांची। झारखंड की राजधानी रांची में मंगलवार के दिन खूब सियासी बवाल मचा रहा। मेंनस्ट्रीम मीडिया में भी राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को लेकर गुमशुदगी की खबरें चली। दिनभर चले नाटकीय घटनाक्रम के बाद आखिरकार हेमंत सोरेन अब ईडी के सवालों का सामना करने के लिए तैयार हैं. सीएम हाउस में ही ईडी की टीम उनसे सवाल जवाब करेगी. इस पूछताछ के बाद अगर हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी होती है तो उनकी पार्टी ने प्लान बी भी तैयार कर लिया है. हालांकि ये प्लान बी क्या है इसका खुलासा नहीं हुआ है।

वहीं, राजधानी में पूरे दिन सीएम सोरेन और उनकी पत्नि कल्पना सोरेन से जुड़े कई सियासी घटनाक्रम देखने को मिले। झारखंड में भाजपा के कई नेताओं ने हेमंत सोरेन को लेकर बयानबाजी भी की। जिसमें उन्हें दिल्ली में ईडी की पूछताछ से भागने वाला भगोड़ा तक करार दिया। विपक्ष के इन सभी आरोपों का खंडन करते हुए जेएमएम पार्टी की महासचिव ने जमकर पलटवार भी किया। शाम 7 बजे सीएम सोरेन के आवास पर 2 घंटे चली विधायक दल की बैठक में राज्य के सियासी हालात और ईडी समन जैसे मुद्दों पर चर्चा की गई। बैठक के दौरान, गठबंधन के कई नेताओं ने हेमंत सोरेन के साथ खड़े होने का आश्वासन जताया। ऐसे में देखने यह होगा कि बुधवार को सीएम दफ्तर में हेमंत सोरेन से ईडी की पूछताछ में क्या होने की संभावना रहेगी।

Live Updates

  • 30 Jan 2024 4:24 PM GMT

    बैठक में इन मुद्दों को लेकर हुई चर्चा

    मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास में बैठक खत्म हो चुकी है। जानकारी के मुताबिक, 2 घंटे चली इस बैठक में राज्य में मौजूदा स्थिति और ईडी के समन जैसे मुद्दों पर बातचीत हुई। वहीं, 31 जनवरी को ईडी सीएम दफ्तर में मुख्यमंत्री सोरेन से पूछताछ शुरू करेगी। 

  • 30 Jan 2024 4:12 PM GMT

    'प्लान बी' को लेकर हुई बातचीत

    बैठक में सीएम सोरेन की गिरफ्तारी की स्थिति में प्लान बी को लेकर बातचीत हुई। सूत्रोंं की मानें तो, इस प्लान को लेकर बैठक में शामिल गठबंधन के सभी विधायकों ने हेमंत सोरेन को अपना समर्थन दिया। मंगलवार रात हुई इस बैठक में कुल 43 विधायक उपस्थित रहे। 

  • 30 Jan 2024 4:04 PM GMT

    सीएम सोरेन की अध्यक्षता में हुई बैठक

    रांची के कांके रोड स्थित सीएम आवास में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बैठक में सत्ता पक्ष के मंत्री और विधायक दल की अध्यक्षता की थी। 

  • 30 Jan 2024 3:26 PM GMT

    जेएमएम के दो अन्य विधायक भी बैठक में नहीं हुए शामिल

    सीएम आवास में हो रही विधायक दल की बैठक में झारखंड मुक्ति मोर्चा पार्टी के दो अन्य विधायक भी शामिल नहीं हुए। बैठक में जेएमएम पार्टी के चार विधायक सीता सोरेन, रामदास सोरेन , चमरा लिंडा और लोबिन हेंब्रम उपस्थित नहीं रहे। 

  • 30 Jan 2024 3:15 PM GMT

    जारी है विधायक दल की बैठक

    हेमंत सोरेन के आवास पर जहां विधायक दल की बैठक अभी जारी है। तो वहीं, बुधवार को सीएम सोरेन से ईडी पूछताछ भी करने वाली है। ऐसे में झारखंड की सियासत में सीएम के पद और इस्तीफे को लेकर अटकलों का बाजार गर्म हो रहा है। 

  • 30 Jan 2024 2:44 PM GMT

    रांची में लगाई गई धारा 144

    रांची में हो रही सियासी उथल पुथल को ध्यान में रखते हुए शहर में धारा 144 लगा दी गई है। वहीं, सीएम दफ्तर में हेमंत सोरेन से ईडी 31 जनवरी दोपहर 1 बजे पूछताछ शुरू करेगी। 

  • 30 Jan 2024 2:22 PM GMT

    बैठक में जेएमएम पार्टी के दो विधायक नहीं हुए शामिल

    सीएम आवास में हो रही बैठक में झारखंड मुक्ति मोर्चा के दो विधायक सीता सोरेन और रामदास सोरेन इलाज के लिए दिल्ली में हैं। जिस वजह से वे बैठक में शामिल नहीं हुए हैं। 

  • 30 Jan 2024 2:08 PM GMT

    सीएम आवास पर लगा विधायकों का तांता

    सीएम आवास पर हेमंत सोरेन के नेतृत्व में विधायक दल की बैठक शुरू हो चुकी है। बैठक में शामिल होने के लिए जेएमएम पार्टी के विधायक का सीएम आवास पर पहुंचने लगे हैं। इसी के साथ अटकलों ने भी जोर पकड़ लिया है कि क्या बैठक में हेमंत सोरेन कोई बड़ा एक्शन ले सकते हैं?

  • 30 Jan 2024 1:27 PM GMT

    मुख्य सचिव और डीजीपी पहुंचे मुख्यमंत्री निवास

    सीएम सोरेन के आवास के बाहर हलचल तेज हो गई है। शाम 7 बजे विधायक दल की बैठक में शामिल होने के लिए आवास पर मुख्य सचिव, डीजीपी और होम सेक्रेटरी पहुंच गए हैं।  

  • 30 Jan 2024 1:14 PM GMT

    बाबूलाल मरांंडी ने सोरेन से सीएम पद से इस्तीफा देने को कहा

    झारखंड में हेमंत सोरेन पर बीजेपी के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने इस्तीफा देना की बात कही है। उन्होंने सीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि वह लूट में इतने ज्यादा व्यस्त है कि जिससे झारखंड बर्बाद होता जा रहा है। बीजेपी अध्यक्ष ने सोरेन को खनिज सम्पदाओं की ठगने वाला भी बताया। उन्होंने कहा कि दिल्ली में हेमंत सोरेन ईडी से छुपते छिपाते हुए भागकर रांची आ गए हैं। वो मुख्यमंत्री राज्य की क्या रक्षा करेगा जो खुद ईडी से बचते हुए भाग रहा है। हम इन्हें चोरों की जगह ही पहुंचा देंगे। ईडी , सीबीआई और अन्य जांच एजेंसियों से डरने वाले मुख्यमंत्री को सीएम पद को तत्काल प्रभाव से इस्तीफा देना चाहिए।  

Created On :   30 Jan 2024 9:37 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story