फ्लाइट्स कैंसिल: एयर इंडिया एक्सप्रेस की 70 से ज्यादा फ्लाइट्स रद्द, बड़े पैमाने पर सीनियर क्रू मेंबर्स की छुट्टी बनी वजह

एयर इंडिया एक्सप्रेस की 70 से ज्यादा फ्लाइट्स रद्द, बड़े पैमाने पर सीनियर क्रू मेंबर्स की छुट्टी बनी वजह
  • एयर इंडिया एक्सप्रेस की 70 से ज्यादा फ्लाइट्स रद्द
  • सीनियर क्रू मेंबर्स की छुट्टी बनी वजह
  • बड़े पैमाने पर सिक लीव पर गए क्रू मेंबर्स

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने करीब 78 डोमेस्टिक और इंटरनेशनल फ्लाइट्स कैंसिल कर दी है। दरअसल, बड़ी संख्या में एयरलाइंस के सीनियर क्रू मेंबर्स ने छुट्टी ले ली है, जिसके चलते कंपनी को कई उड़ानें रद्द करनी पड़ी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारी संख्या में क्रू मेंबर्स ने सामूहिक रूप से सिक लीव (बीमारी की छुट्टी) ले ली है। नागरिक विमानन अधिकारी पूरे मामले पर अपनी नजर बनाए हुए हैं। बताया जा रहा है कि कर्मचारियों ने बिना नोटिस दिए अचानक छुट्टी पर चले गए हैं, जिसका असर डोमेस्टिक के साथ-साथ इंटरनेशनल उड़ानों पर भी पड़ा है।

एयरलाइंस का बयान

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने फ्लाइट्स कैंसिल करने को लेकर यात्रियों के लिए एक बयान जारी किया है। एयरलाइंस ने अपने बयान में कहा, "हमारे सीनियर केबिन क्रू के एक वर्ग ने कल रात से आखिरी मिनट में बीमार होने की सूचना दी है, जिसके कारण उड़ान में देरी हुई और कई फ्लाइटें रद्द कर दी गई हैं। हम इन घटनाओं के पीछे के कारणों को समझने के लिए क्रूम मेंबर्स से बात कर रहे हैं। वहीं हमारी टीमें यात्रियों को होने वाली असुविधा को कम करने के लिए तेजी से काम कर रही हैं।" एयरलाइन ने एयरपोर्ट जाने से पहले यात्रियों को फ्लाइट स्टेटस चेक करने की सलाह दी है। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने फ्लाइट्स कैंसिल होने के कारण असुविधा झेल रहे यात्रियों को फुल रिफंड देने की बात कही है। बता दें कि सिविल एविएशन अथॉरिटी मामले की जांच कर रही है।

इन एयरपोर्ट्स की फ्लाइटें प्रभावित

रिपोर्ट्स के मुताबिक सोमवार शाम से बीमार होने की सूचना दे कर क्रू मेंबर्स ने छुट्टी ले ली है। इस वजह से कोच्चि, कैलिकट और बेंगलुरु सहित कई एयरपोस्ट पर फ्लाइटें रद्द करनी पड़ी। वहीं इंटरनेशनल फ्लाइट्स की बात करें तो मिडल ईस्ट और गल्फ देशों की उड़ानें सबसे ज्यादा प्रभावित हुई है। बता दें कि पिछले महीने केबिन क्रू के एक हिस्से का प्रतिनिधित्व करने वाले एक संघ ने एयरलाइन पर मिसमैनेजमेंट और क्रू मेंबर्स के भेदभाव करने का आरोप लगाया था। रजिस्टर्ड और लगभग 300 केबिन क्रू मेंबर्स का प्रतिनिधित्व करने वाले एयर इंडिया एक्सप्रेस कर्मचारी संघ ने दावा किया है, वरिष्ठ क्रू मेंबर्स ने असामनता की शिकायतों पर प्रबंधन की तरफ से ध्यान नहीं देने का आरोप लगाया है। संघ का कहना है कि इससे कर्मचारियों के मनोबल पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा है।

सोशल मीडिया पर शिकायत

फ्लाइट्स कैंसिल होने की वजह से असुविधा का सामना कर रहे यात्रियों ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शिकायत की है। एक यात्री ने लिखा कि उड़ान कैंसिल होने के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई और ये बहुत निराशाजनक है। शिकायतों के बाद एयरलाइन ने एक्स पोस्ट में लिखा, "किसी भी असुविधा के खेद है और हम आपको इंफॉर्म करना चाहते हैं कि फ्लाइट्स का कैंसिलेशन ऑपरेशनल कारणों की वजह से किया गया है।" एक अन्य पोस्ट में एयर इंडिया एक्सप्रेस ने लिखा, "हमारे सर्विस रिकवरी प्रोसेस के हिस्से के रूप में, आप या तो अगले 7 दिनों के अंदर फ्लाइट फिर से बुक करने का विकल्प चुन सकते हैं या हमारे चैट बॉट टिया के माध्यम से पूरे रिफंड का अनुरोध कर सकते हैं।"

Created On :   8 May 2024 6:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story