मादक पदार्थ: नगालैंड पुलिस ने पूर्वोत्तर राज्यों, पंजाब से जुड़े सबसे बड़े मादक पदार्थों की तस्करी नेटवर्क का भंडाफोड़ किया

नगालैंड पुलिस ने पूर्वोत्तर राज्यों, पंजाब से जुड़े सबसे बड़े मादक पदार्थों की तस्करी नेटवर्क का भंडाफोड़ किया
  • नगालैंड पुलिस का बड़ा खुलासा
  • पंजाब से जुड़े सबसे बड़े मादक पदार्थों की तस्करी नेटवर्क का भंडाफोड़ किया

डिजिटल डेस्क, कोहिमा। नगालैंड पुलिस ने पूर्वोत्तर राज्यों और पंजाब में फैले सबसे बड़े मादक पदार्थों की तस्करी के नेटवर्क में से एक का भंडाफोड़ किया है, पुलिस महानिदेशक रूपिन शर्मा ने बुधवार को यह जानकारी दी। डीजीपी ने कहा कि मणिपुर के दो ड्रग तस्करों को बुधवार को कोहिमा जिले के सेचु जुब्ज़ा से गिरफ्तार किया गया और उनके कब्जे से कुछ हेरोइन बरामद की गई। पुलिस प्रमुख ने पुलिस मुख्यालय में मीडिया को बताया, "पूछताछ करने पर पता चला कि दोनों आरोपियों पर एक साल के भीतर लगभग 400 करोड़ रुपये मूल्य की लगभग 60 किलोग्राम हेरोइन की तस्करी करने का संदेह है।"

शर्मा ने कहा कि पुलिस ने अब तक 12 लोगों को पकड़ा है, जो इस बहु-राज्य ड्रग्स नेटवर्क का हिस्सा हैं और तस्कर नगालैंड, मणिपुर और असम के हैं। उन्होंने कहा कि मादक पदार्थों की तस्करी का नेटवर्क मुख्य रूप से नगालैंड, मणिपुर, असम, अरुणाचल प्रदेश और पंजाब के साथ-साथ संभवतः देश के अन्य राज्यों में सक्रिय है। उन्होंने कहा कि मामले की गहन जांच की जा रही है। इस नेटवर्क में कई अन्य लोग भी शामिल हो सकते हैं, जिनका जल्द ही खुलासा किया जाएगा।

शर्मा ने कहा कि जनवरी से अब तक कुल 318 मामले दर्ज किए गए हैं और नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के संबंध में अब तक 456 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। नगालैंड की म्यांमार के साथ 215 किलोमीटर लंबी बिना बाड़ वाली अंतर्राष्ट्रीय सीमा है और असम, मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश के साथ अंतर-राज्यीय सीमा है और दोनों का उपयोग ड्रग तस्करों द्वारा हथियारों और गोला-बारूद के अलावा विभिन्न दवाओं और अन्य प्रतिबंधित पदार्थों के अवैध व्यापार के लिए किया जा रहा है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   14 Dec 2023 3:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story