भारत के 3 संदिग्ध खालिस्तानी चरमपंथी फिलीपींस में गिरफ्तार

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
मनीला भारत के 3 संदिग्ध खालिस्तानी चरमपंथी फिलीपींस में गिरफ्तार
हाईलाइट
  • 3 संदिग्ध खालिस्तानी फिलीपींस में हुए गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क,मनीला। फिलीपींस की एक सरकारी एजेंसी ने घोषणा की है कि अधिकारियों ने प्रतिबंधित सिख अलगाववादी समूह के संदिग्ध सदस्यों को गिरफ्तार किया है। फिलिपींस की समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, ब्यूरो ऑफ इमिग्रेशन, साइबर क्राइम इन्वेस्टिगेशन एंड कोऑर्डिनेटिंग सेंटर (सीआईसीसी) और मिल्रिटी इंटेलिजेंस ग्रुप के एक संयुक्त अभियान के कारण मार्च की शुरुआत में इलोइलो शहर के एक अपार्टमेंट से तीन भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार किया गया। सीआईसीसी के कार्यकारी निदेशक अलेक्जेंडर रामोस ने सोमवार को एक बयान में कहा, अच्छी तरह से समन्वित हमले में उग्रवादी समूह के सदस्यों को पकड़ लिया गया और (उन्होंने) भारी हथियारों से लैस सैनिकों का विरोध करने का प्रयास नहीं किया।

रामोस ने कहा, राष्ट्रपति देश में किसी विदेशी आतंकवादी के कदम रखने को बर्दाश्त नहीं करेंगे। अरब न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार, वे वर्तमान में फिलीपीन सेना की हिरासत में हैं और प्रतिबंधित खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) से संबंधित हैं। हरदीप सिंह निज्जर के नेतृत्व में, केटीएफ को भारत में एक आतंकवादी संगठन के रूप में सूचीबद्ध किया गया है, जिसका उद्देश्य पंजाब में उग्रवाद को फिर से जगाना है।

संदिग्धों की पहचान 23 वर्षीय मनप्रीत सिंह, 24 वर्षीय अमृतपाल सिंह और 26 वर्षीय अर्शदीप सिंह के रूप में हुई है। सभी भारतीय नागरिकों की जम्मू और कश्मीर गजनवी फोर्स (जेकेजीएफ) से कथित संबंधों के लिए भी जांच की जा रही है, जो भारत में प्रतिबंधित है। समाचार एजेंसी के अनुसार, तीनों ने नकली पासपोर्ट का उपयोग कर देश में प्रवेश किया और इंटरपोल रेड नोटिस वॉचलिस्ट पर भी हैं।इधर वारिस पंजाब दे प्रमुख और कट्टरपंथी भगोड़ा खालिस्तानी नेता अमृतपाल सिंह गिरफ्तारी से बच रहा है और अपना स्थान बदल रहा है।

अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, जर्मनी, फ्रांस, फिलीपींस और मलेशिया जैसे देशों में खालिस्तानी समर्थकों की सक्रिय उपस्थिति है। पंजाब में पुलिस और खुफिया अधिकारियों के अनुसार, हिंसा और आतंक में तेजी के लिए छह अलग-अलग देशों में से नौ संगठन काम कर रहे हैं।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 March 2023 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story