सेना ने 2 दिन में लिया कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की मौत का बदला, अवंतीपोरा में हत्यारे आतंकी को किया ढेर

'मिशन बदला' कंप्लीट! सेना ने 2 दिन में लिया कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की मौत का बदला, अवंतीपोरा में हत्यारे आतंकी को किया ढेर
हाईलाइट
  • पिछले कुछ समय से कश्मीर में टारगेट किलिंग के मामले बढे़े हैं

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। भारतीय सेना ने 48 घंटे के अंदर कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की हत्या का बदला ले लिया है। आज सुबह पुलवामा जिले के आवंतिपोरा में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया। बताया जा रहा है कि मरने वाला आतंकी वही है जिसने पुलवामा में कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की हत्या की थी। इस मुठभेड़ में सेना के दो जवान भी घायल हो गए हैं। सेना के एक अधिकारी ने दावा किया कि आंतकियों के ठिकाने का पता खुफिया जानकारी के आधार पर चला था। मरने वाले आतंकी का नाम आकिब मुस्ताक बताया जा रहा है। 

कश्मीर जोन के एडीजीपी ने मुठभेड़ के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि, संजय शर्मा की हत्या करने वाले आतंकी को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है। मारे गए आतंकवादी की पहचान पुलवामा के अकीब मुस्ताक भट के रूप में हुई है। उसने शुरुआत में हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन के लिए काम किया था और आजकल वह टीआरएफ के साथ काम कर रहा था। 

पुलिस के मुताबिक, पुलवामा जिले के अवंतीपुरा में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने उस इलाके की घेराबंदी की। पुलिस और सेना जैसे ही आतंकियों के नजदीक पहुंचे, वैसे ही मुठभेड़ शुरू हो गई। इसके कुछ समय बाद खबर आई कि मुठभेड़ में एक आंतकी मारा गया। 

दहशतगर्दों ने की थी संजय की दर्दनाक हत्या

गौरतलब है कि 26 फरवरी को आतंकवादियों ने कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की हत्या कर दी थी। आतंकियों ने संजय को उसके घर से केवल 100 मीटर की दूरी पर गोली मार दी थी। जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन बीच रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिंन्हा ने इस नृशंस हत्या की कड़ी निंदा करते हुए कहा था कि सुरक्षाबल जल्द ही इस घटना को अंजाम देने वालों का पता लगाएंगे। जिसके बाद सेना ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया था।   

बता दें कि पिछले कुछ समय से कश्मीर में टारगेट किलिंग के कई मामले सामने आए हैं। यहां अल्पसंख्यकों को निशाना बनाकर उनकी हत्या की जा रही है। आंकड़ो पर नजर डालें तो घाटी में संजय शर्मा की हत्या इस साल की पहली टारगेट किलिंग है, लेकिन बात करें पिछले साल की तो उस दौरान आतंकवादियों ने करीब 30 अलपसंख्यकों पर हमला किया था जिनमें से 18 लोगों की मौत हो गई थी। मरने वालों में तीन कश्मीरी पंडित, राजस्थान के एक बैंक प्रबंधक, जम्मू की महिला टीचर और 8 गैर स्थानीय श्रमिक शामिल थे। 


 

Created On :   28 Feb 2023 8:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story