जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में सेना ने दो बीमार महिला यात्रियों को बचाया

Army rescues two sick women passengers in J&K's Kishtwar
जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में सेना ने दो बीमार महिला यात्रियों को बचाया
जम्मू-कश्मीर जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में सेना ने दो बीमार महिला यात्रियों को बचाया

डिजिटल डेस्क, जम्मू। सेना के जवानों ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में चित्तो माता यात्रा के दौरान दो बुजुर्ग महिलाओं की जान बचाई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।17 राष्ट्रीय राइफल्स (मराठा एलआई) की टुकड़ी किश्तवाड़ के पद्दार क्षेत्र में चित्तो माता यात्रियों को सुरक्षा प्रदान कर रही थी, तभी दूर से मदद के लिए चिल्लाने से एक गश्ती दल को सतर्क किया गया।एक आधिकारिक बयान में कहा गया, 17 राष्ट्रीय राइफल्स (मराठा एलआई) के जवान बिना समय बर्बाद किए जांच के लिए तुरंत शोर की दिशा में पहुंचे।

मौके पर पहुंचे गश्ती दल को पता चला कि जम्मू के दिग्यानन निवासी 62 वर्षीय नीलम कुमारी और जम्मू के फाइलमंडल निवासी 60 वर्षीय वैष्णो देवी की तबीयत खराब है।नीलम कुमारी लो बीपी से पीड़ित थीं और सांस नहीं ले पा रही थीं और वैष्णो देवी को गिरने के कारण पैर में गंभीर चोटें आई थीं और वह चलने में भी असमर्थ थीं। गश्ती दल ने तुरंत प्राथमिक उपचार प्रदान किया और उन्हें कठिन इलाके और चंद्रभागा नदी के ऊपर से पीएचसी अथोली पहुंचाया।

महिलाओं को समय पर प्राथमिक उपचार और इलाके और मौसम की चुनौतियों का बहादुरी और मुकाबला करने से उनकी जान बच गई। भारतीय सेना के सैनिकों द्वारा बहादुर और निस्वार्थ कार्य की दोनों महिलाओं और सभी यात्रियों के परिवारों द्वारा प्रशंसा की गई।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 July 2022 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story