चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी से पहले देश के नामी स्कूलों के विद्यार्थियों ने वायरल किए थे अश्लील वीडियो

Before Chandigarh University, students of famous schools of the country had made porn videos viral
चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी से पहले देश के नामी स्कूलों के विद्यार्थियों ने वायरल किए थे अश्लील वीडियो
शर्मसार चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी से पहले देश के नामी स्कूलों के विद्यार्थियों ने वायरल किए थे अश्लील वीडियो
हाईलाइट
  • छात्राओं के फोटो और वीडियो से छेड़छाड़

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। तकनीक की बदलती मॉडर्न दुनिया में युवा फिल्मों की बजाय जिंदगी में रोमांच, थ्रिल और सस्पेंस देख रहे है। इसी के चलते युवा बिना सोचे समझे अपराध की दुनिया में कूद जाते हैं। जिसका असर पूरे समाज पर पड़ रहा है। 

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में हॉस्टल में रह रही एक लड़की ने अपने साथ की ही लड़कियों के अश्लील वीडियो बना लिए और उन्हें अपने ब्वॉयफ्रेंड को भेज दिए, जिसने लड़कियों के नहाते हुए वीडियो को वायरल कर दिया। विवि के छात्र छात्राओं ने इसका विरोध प्रदर्शन किया तो सरकार ने तुरंत कार्रवाई करते हुए पुलिस को जांच के आदेश दे दिए और हॉस्टल की वार्डन को सस्पेंड कर दिया। पुलिस ने जांच करते हुए हॉस्टल की लड़की, उसके ब्वॉयफ्रेंड और उसके एक दोस्त को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं विवि प्रशासन ने यूनिवर्सिटी परिसर को एक हफ्ते की बंद कर दिया है। 

छात्राओं के वायरल वीडियो की घटना देश में कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी छात्राओं के कई वीडियो वायरल हुए जिन्होंने पूरे देश को शर्मसार करने के साथ साथ शिक्षण संस्थानों को सुरक्षा को लेकर सोचने को मजबूर किया। शिक्षा के मंदिरों से स्टूडेंट के अश्लील वीडियो के वायरल होने का खामियाजा पूरे  भारतीय समाज को उठाना पड़ता है। छात्राओं और उसके परिवार के लिए ये जिंदगी भर कष्टदायी बन जाते है, परिवार बेसहाय हो जाते हैं और सदमे में डूब जाते हैं। 

इन मामलों से दहला देश

आपको बता दें इससे पहले भी 2004 डीपीएस एमएमएस कांड और 2020 में बॉयज लॉकर रूम के वायरल वीडियो ने भारतीय समाज को हिलाकर दिया। 18 साल पहले जब लोगों के पास  एंड्रॉयड मोबाइल  नहीं थे,  इस समय डीपीएस स्कूल के दो नाबालिग छात्र छात्राओं का वीडियो लीक हुआ था। इस वीडियो में छात्र ने अपनी क्लासमेट के साथ अश्लील हरकतें करते हुआ उसका वीडियो बना लिया था, जो अश्लील वेबसाइट पर वायरल कर दिया गया। 

2020 में दिल्ली के कुछ स्कूलों के छात्रों ने इंस्टाग्राम पर एक बॉयज लॉकर रूम का एक पेज बनाया। इस पेज पर छात्र अपने साथ पढ़ने वाली छात्राओं के फोटो और वीडियो से छेड़छाड़ कर उन्हें भेजते थे। इस पेज ग्रुप में अश्लीलता की सारी हद पार कर दी गईं थीं। 


 

Created On :   19 Sep 2022 5:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story