बोगतुई नरसंहार : मारे गए तृणमूल नेता वाडू शेख के भाई को सीबीआई ने किया गिरफ्तार

Bogtui massacre: CBI arrests brother of slain Trinamool leader Vadu Sheikh
बोगतुई नरसंहार : मारे गए तृणमूल नेता वाडू शेख के भाई को सीबीआई ने किया गिरफ्तार
पश्चिम बंगाल बोगतुई नरसंहार : मारे गए तृणमूल नेता वाडू शेख के भाई को सीबीआई ने किया गिरफ्तार
हाईलाइट
  • बोगतुई नरसंहार के प्रमुख मास्टरमाइंड में से एक है

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। सीबीआई ने बुधवार को कहा कि उसने तृणमूल कांग्रेस के मारे गए नेता वाडू शेख के भाई जहांगीर शेख को गिरफ्तार किया है, जो पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के बोगतुई गांव में 21 मार्च को नौ लोगों की जान लेने वाले बोगतुई नरसंहार के प्रमुख मास्टरमाइंड में से एक है। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के सूत्रों के मुताबिक, गुप्त सूचना मिलने पर उनके अधिकारियों ने मंगलवार देर रात जहांगीर शेख को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि, उन्होंने उस जगह का खुलासा करने से इनकार कर दिया, जहां से उसे गिरफ्तार किया गया।

वाडू शेख को 21 मार्च को उनके आवास के पास सड़क पर मार दिया गया था और बदला लेने के लिए बोगतुई नरसंहार हुआ था। इस नरसंहार में आठ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि एक की बाद में मौत हुई थी, जिससे मरने वालों की कुल संख्या नौ हो गई थी। सीबीआई कलकत्ता उच्च न्यायालय के एक आदेश के अनुसार दोनों मामलों की समानांतर जांच कर रही है, क्योंकि दोनों मामले संबंधित थे। जहांगीर शेख की पहचान नरसंहार के प्रमुख मास्टरमाइंड में से एक के रूप में की गई थी और उसे बुधवार दोपहर रामपुरहाट अनुमंडलीय अदालत में पेश किया गया।

पिछले पांच दिनों के दौरान दो मामलों के संबंध में सीबीआई द्वारा की गई यह तीसरी महत्वपूर्ण गिरफ्तारी है। सीबीआई अधिकारियों ने 4 दिसंबर को वाडू शेख के करीबी सहयोगी और बोगतुई नरसंहार के एक अन्य मास्टरमाइंड ललन शेख को गिरफ्तार किया। इससे पहले 2 दिसंबर को केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों ने वाडू शेख की हत्या के मुख्य आरोपियों में से एक सफी शेख उर्फ सजीजुल शेख को गिरफ्तार किया था।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Dec 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story