बैतूल के मंडावी गांव में बोरवेल में गिरे बच्चे तन्मय को निकाला गया, बच्चा मृत पाया गया, मप्र सरकार परिवार को 4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देगी

मध्य प्रदेश बैतूल के मंडावी गांव में बोरवेल में गिरे बच्चे तन्मय को निकाला गया, बच्चा मृत पाया गया, मप्र सरकार परिवार को 4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देगी
हाईलाइट
  • बच्चे को बचा नहीं पाएं

डिजिटल डेस्क,भोपाल।  मध्य प्रदेश के बैतूल ज़िले के मंडावी गांव में 6 दिसंबर को 55 फीट गहरे बोरवेल में गिरे बच्चे तन्मय को निकाल लिया गया है। बैतूल ज़िला प्रशासन ने जानकारी देते हुए बताया कि बच्चे की मृत्यु हो गई है।  84 घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। बोरवेल से निकालने के बाद बच्चे को एंबुलेंस से बैतूल ज़िला अस्पताल ले जाया गया।

मध्य प्रदेश सरकार मृतक तन्मय के परिवार को 4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देगी।

 ADM बैतूल ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि हमारा ऑपरेशन लगभग 85 घंटों तक चला। NDRF, SDRF और पुलिस सभी ने बच्चे तन्मय को बचाने का प्रयास किया लेकिन आज सुबह जब उसको बाहर निकाला गया तो उसकी मृत्यु हो चुकी थी। चेस्ट कंजेशन(सीने में जकड़न) के कारण तन्मय की मृत्यु हुई है।

पोस्टमार्टम के लिए तन्मय के शव को जिला अस्पताल लाया गया। जहां सिविल सर्जन अशोक बारंगा की मौजूदगी में डाक्टरों की टीम पोस्टमार्टम कर रही है। बोरवेल से निकालने के बाद  तन्मय के माता–पिता को चेहरा नहीं दिखाया गया,  इस बात को लेकर परिजनों में गुस्सा है। 

बोरवेल में गिरे बच्चे को निकालने के लिए तीन दिन से अधिक समय से ऑपरेशन चला।  एनडीआरएफ और एसडीआर की टीम ने रेस्क्यू किया। टनल बनाने के दौरान पानी और पत्थर की चट्टान बीच में आ जाने से ऑपरेशन में थोड़ा समय लगा। खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक बच्चे को अब बाहर निकाल लिया गया है।  मासूम को बचाने के लिए पूरा प्रशासनिक अमला जी जान से जुटा।  आठनेर के थाना प्रभारी अजय सोनी ने बताया था कि मांडवी के सुनील साहू का आठ साल का बेटा तन्मय मंगलवार को शाम करीब पांच बजे पुराने बोरवेल में गिर गया था।  

 

Created On :   10 Dec 2022 2:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story