फरार चल रहे अमृतपाल सिंह का पहला वीडियो आया सामने, पुलिस को दी खुली चुनौती 

सामने आया खालिस्तानी सरगना फरार चल रहे अमृतपाल सिंह का पहला वीडियो आया सामने, पुलिस को दी खुली चुनौती 
हाईलाइट
  • सिख समुदाय के लोगों से अन्याय के खिलाफ लड़ने का आह्वान किया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पुलिस द्वारा खालिस्तानी संगठन 'वारिस पंजाब दे' पर कार्रवाई करने के बाद फरार हुए अमृतपाल सिंह ने एक वीडियो जारी किया है। इस दौरान उसने  भारत और विदेशों में रह रहे सिखों से एकजुट होकर अन्याय के खिलाफ लड़ने का आह्वान किया है। उसने कहा कि उसके साथियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उन पर राष्ट्रिय सुरक्षा कानून (NSA) लगा दिया गया है। अमृतपाल ने आगे कहा कि सिखों को एक बड़े मकसद के लिए एकजुट होना है। 

वीडियो में पुलिस को खुली चुनौती

अपनी गिरफ्तारी पर बात करते हुए अमृतपाल ने खुलकर कहा कि कोई उसका बाल बांका नहीं कर सकता। उसका गिरफ्तार होना ऊपर वाले के हाथ में है। इस वीडियो में उसने एक बार फिर पुलिस और सिस्टम को चुनौती दी है। उसने कहा कि वक्त आ गया है, लोग अब कमर कस लें। अगर आप नहीं जागे तो फिर कभी नहीं हो पाएगा।

सरबत खालसा में लोगों को इकठ्ठा करने की कोशिश 

वीडियो में अमृतपाल सिंह ने बैसाखी पर सरबत खालसा के मौके पर दुनियाभर के सभी सिख संगठनों से इसमें शामिल होने की अपील की है। उसने कहा कि जत्थेदार को इस मामले में स्टैंड लेना चाहिए और सभी जत्थेदार और टकसाल को भी सरबत खालसा में भाग लेना चाहिए। 

उसने आगे कहा कि हमारी कौम लंबे वक्त से छोटे-छोटे मसलों पर मोर्चे लगाने में उलझी हुई है। अगर हमें पंजाब के मसलों को हल कराना है तो एकसाथ आना होगा। सरकार ने जिस तरह से हमारे साथ धोखा किया है, उसको ध्यान में रखना होगा। कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए उसने कहा कि उसके कई साथियों को पकड़ा लिया गया है और उन पर जबरदस्ती NSA लगा दिया है। अमृतपाल ने आगे कहा कि मेरे कई साथियों को असम में भेज दिया गया है। इसलिए मैं सभी सिखों से अपील करता हूं कि बैसाखी के मौके पर इकट्ठे हों। 

वीडियो में अमृतपाल ने धमकी भरे लहजे में कहा कि जिस तरह से सरकार ने लोगों में डर पैदा किया है, सिख इस सरबत खालसा में शामिल होने के लिए तैयार हैं। इस बार की बैसाखी ऐतिहासिक होनी चाहिए।

Created On :   29 March 2023 12:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story