नकली साधुओं का गिरोह हैदराबाद में गिरफ्तार

Gang of fake sadhus arrested in Hyderabad
नकली साधुओं का गिरोह हैदराबाद में गिरफ्तार
राजस्थान नकली साधुओं का गिरोह हैदराबाद में गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। तेलंगाना पुलिस ने काले जादू के नाम पर एक व्यक्ति से 37 लाख रुपये से अधिक की ठगी करने वाले नकली साधुओं के एक गिरोह को गिरफ्तार किया है। राचाकोंडा के पुलिस आयुक्त महेश भागवत ने मंगलवार को तीन हवाला संचालकों के साथ चार नकली साधुओं की गिरफ्तारी की घोषणा की। दो नकली साधु और इतने ही हवाला संचालक फरार हैं। आरोपी मानसिक रूप से विकलांग लोगों की तलाश में साधुओं की आड़ में रिहायशी इलाकों में घूम रहे थे। वे पीड़ितों को बताया करते थे कि उनके पास सर्पदोषम और नागदोषम जैसे कुछ दोष हैं और गुप्त पूजा करने के नाम पर हवाला के माध्यम से भारी मात्रा में एकत्र कर रहे थे।

ज्योतिष में, दोष एक ऐसा शब्द है, जो जन्म में ग्रहों की खराब स्थिति या संगति के कारण होने वाली प्रतिकूल परिस्थितियों को दर्शाता है। गिरफ्तारियां पीड़ित कोंडल रेड्डी की शिकायत पर की गईं, जो परिवहन व्यवसाय में हैं। उन्होंने उससे 37.71 लाख रुपये की ठगी की। पुलिस के अनुसार, रेड्डी को नवंबर 2020 में तब चोटें आई थीं, जब वह एक सांप के सामने आने पर संतुलन खोने के बाद मोटरसाइकिल से गिर गया था।

उनके परिवहन कार्यालय में भिक्षा मांगने गए संजूनाथ और घोरखनाथ ने उनकी चोट के बारे में जानकारी ली। जब रेड्डी ने घटना के बारे में बताया, तो उन्होंने उससे कहा कि उसके पास सर्प दोष है और इससे बाहर आने के लिए उन्हें पूजा करनी होगी। उन्होंने उसके घर का दौरा किया और पूजा की जिसके लिए उन्होंने 41,000 रुपये लिए। बाद में सभी छह आरोपी उसे किसी ना किसी बहाने ठगते रहे। उन्होंने फरवरी 2022 तक 37.71 लाख रुपये लूट लिए। आरोपी पीड़िता को हवाला एजेंटों के पास नकद जमा करा रहे थे और वे बदले में संजूनाथ और उसके सहयोगियों को राशि हस्तांतरित कर रहे थे।

भोंगीर अंचल और भोंगीर नगर थाने की स्पेशल ऑपरेशंस टीम के संयुक्त अभियान में राजस्थान के सभी मूल निवासियों- रामनाथ (40), जोनाटग (33), गोविंदनाथ (25), अर्जुननाथ (22), पुनाराम (37), वासना राम (22), प्रकाश जोटा (27) को गिरफ्तार किया गया है। राजस्थान के ही संजूनाथ, गोरखनाथ, प्रकाश प्रजापति और रमेश प्रजापति को भी गिरफ्तार किया जाना बाकी था। पुलिस ने आरोपी के पास से 8.30 लाख रुपये नकद बरामद किए हैं। उसके पास से 12 मोबाइल फोन, रुद्राक्ष की माला, अघोरियों की माला, कमंडलम और पैसे गिनने की मशीन भी बरामद हुई है।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 July 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story