चीन के साथ जब भारत कठिन परिस्थिति में था, तब जनरल रावत दृढ़ थे : अजित डोभाल

General Rawat was firm when India was in a difficult situation with China: Ajit Doval
चीन के साथ जब भारत कठिन परिस्थिति में था, तब जनरल रावत दृढ़ थे : अजित डोभाल
दिल्ली चीन के साथ जब भारत कठिन परिस्थिति में था, तब जनरल रावत दृढ़ थे : अजित डोभाल
हाईलाइट
  • हादसे में जनरल बिपिन रावत सहित 11 लोगों की मौत हो गई थी।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पिछले साल आठ दिसंबर को एक हेलिकॉप्टर हादसे में शहीद हुए देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत को पहली पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान दिल्ली में दिवंगत जनरल बिपिन रावत के जीवन पर एक पुस्तक का विमोचन किया गया। पूर्व सेनाध्यक्ष को याद करते हुए भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने कहा कि हमने एक सच्चे देश भक्त को खोया है।

महायोद्धा की महागाथा नामक किताब का विमोचन करते हुए एनएसए अजीत डोभाल ने कहा, 2017 में जब चीनियों के साथ हमारी कठिन स्थिति थी। हम योजना और चर्चा करते थे। तब जनरल बिपिन रावत दृढ़ थे। जब हमने कहा कि हम पीछे नहीं हटेंगे और हम डटे रहेंगे और चीन को पीछे हटने देंगे। फिर चीन ने 74-75 दिनों के कठिन समय के बाद अपने पैर पीछे खींच लिए।

एनएसए अजीत डोभाल ने ये भी कहा कि जनरल बिपिन रावत का जाना देश के लिए और मेरे लिए एक व्यक्तिगत क्षति है। मेरा उनके साथ व्यक्तिगत संबंध था। उनका ध्यान हमेशा इसी बात पर रहता था कि भारतीय सेना और राष्ट्र में उसका भविष्य कैसे आकार लेगा।

गौरतलब है कि पिछले साल 8 दिसंबर को जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और सुलूर एयर फोर्स बेस से वेलिंगटन के लिए उड़ान भरने वाला एक हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हादसे में जनरल बिपिन रावत सहित 11 लोगों की मौत हो गई थी।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 Dec 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story