गुजरात स्वास्थ्य विभाग अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डों पर बढ़ाएगा कोविड परीक्षण

gujarat health dept to increase covid testing at international airports
गुजरात स्वास्थ्य विभाग अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डों पर बढ़ाएगा कोविड परीक्षण
गुजरात सरकार गुजरात स्वास्थ्य विभाग अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डों पर बढ़ाएगा कोविड परीक्षण
हाईलाइट
  • कुल संख्या 12
  • 77
  • 27
  • 843 हो गई

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। गुजरात के स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेश पटेल ने बुधवार को राज्य में कोविड-19 की तैयारियों की समीक्षा की और अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डों पर विदेशी आगमन की जांच बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने यहां विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की एक बैठक की अध्यक्षता की, जहां मंत्री को राज्य की वर्तमान स्थिति के बारे में जानकारी दी गई।

पटेल ने आवश्यकता पड़ने पर ट्रिपल टी दृष्टिकोण- ट्रेसिंग, टेस्टिंग और ट्रीटमेंट का पालन करने का भी निर्देश दिया। अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) मनोज अग्रवाल ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, सभी प्राथमिक और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों को कहा जा रहा है कि वे दवाइयां और टीकों का पर्याप्त स्टॉक तैयार रखें, साथ ही जो ऑक्सीजन प्लांट लगे हैं, उनका परीक्षण करके उन्हें तैयार रखा जाए।

विभाग के मंगलवार के बुलेटिन के अनुसार, राज्य में 20 सक्रिय कोविड मामले हैं और उनकी स्थिति स्थिर है। मंगलवार को दो नए मामले सामने आए और छह मरीजों को छुट्टी दे दी गई। मार्च 2020 में पहला मामला सामने आने के बाद से अब तक राज्य में 12,66,452 मरीजों का इलाज किया गया और उन्हें छुट्टी दे दी गई। अब तक, राज्य में वायरस के कारण कुल 11,043 लोगों की मौत हो चुकी है। मंगलवार को 3,030 व्यक्तियों को टीका लगाया गया, जिससे कुल संख्या 12,77,27,843 हो गई।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   21 Dec 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story