अगर आप देखते हैं पोर्न फिल्में तो हो जाएं सावधान, वेबसाइट देखते समय आपके मोबाइल को ऐसे किया जाता हैं कंट्रोल

If you have a habit of watching porn then be careful while watching the website your mobile is being controlled
अगर आप देखते हैं पोर्न फिल्में तो हो जाएं सावधान, वेबसाइट देखते समय आपके मोबाइल को ऐसे किया जाता हैं कंट्रोल
अगर आप देखते हैं पोर्न फिल्में तो हो जाएं सावधान, वेबसाइट देखते समय आपके मोबाइल को ऐसे किया जाता हैं कंट्रोल

डिजिटल डेस्क, मुबंई। अगर आप पोर्न देखते है या आपको इसकी आदत है। तो सावधान हो जाइए वरना भुगतना पड़ सकता है बड़ा नुकसान। जी हां ये कोई अफवाह या मजाक नहीं है। दरअसल महाराष्ट्र पुलिस की साइबर ब्रांच ने बताया है कि कुछ ठग है जो पोर्न देखने वालों को अपना शिकार बनाते हैं। ठग पोर्न देखने वालों को ई-मेल भेजकर पैसों की मांग करते हैं।

इस देश में पोर्न देखने पर सजा-ए-मौत, बाइबल रखने पर भेजा जाएगा जेल

महाराष्ट्र में ऐसे कई मामलें
बता दें कि महाराष्ट्र पुलिस ने ऐसे कई मामलों को दर्ज किया है। ऐसे मामलों की संख्या में तेजी आ रही है। जिसको लेकर महाराष्ट्र पुलिस ने लोगों को चेतावनी दी है कि सावधान रहें। खासकर महिलाएं क्योंकि अगर आपकी पहचान रीवील होती है तो आपके साथ साथ आपके परिवार पर भी कई तरह के सवाल खड़े हो सकते हैं।

एक्स एडल्ट पोर्नस्टार मिया खलीफा ने की बॉयफ्रेंड के साथ शादी! जानें कैसे हुआ खुलासा

ई-मेल के जरिए देगा धमकी
असल में ठग मेल के जरिए एडल्ट वेबसाइट देखने वाले लोगों से बिटक्वाइन की मांग करते हैं। आप सोच रहे होंगे ये तो एक गेम है या किसी एप्प का नाम। पर ऐसा नहीं है दरअसल बिटक्वाइन  का असल अर्थ है- वर्चुअल यानी आभासी मुद्रा। अब आप सोच रहे होंगे आभासी का क्या अर्थ है तो ये भी बता दें कि आभासी मतलब कि अन्य मुद्रा की तरह इसका कोई भौतिक स्वरुप नहीं है, यह एक डिजिटल करेंसी है। यह एक ऐसी करेंसी है जिसको आप ना तो देख सकते हैं और न ही छू सकते हैं। यह केवल इलेक्ट्रॉनिकली स्टोर होती है।

कोरोना के संकट के बीच पोर्न देखने में व्यस्त हैं भारतीय, दुनिया में नबंर 1 पर भारत

वेबकैम के जरिए करता है आापका वीडियो रिकॉर्ड
महाराष्ट्र साइबर अपराध ब्रांच के पुलिस अधीक्षक बालसिंह राजपूत ने जानकारी देते हुए कहा कि ठग लोगों को ठगने के लिए पोर्न वेबसाइट पर कुछ मालवेयर डाल देता है। बता दें कि मालवेयर एक प्रकार का सॉफ्टवेयर प्रोग्राम है जो आपके कंप्यूटर या मोबाइल के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। इस सॉफ्टवेयर को हैकर्स पर्सनल डाटा चोरी करने के लिए डिजाइन करते हैं। हैकर्स की भाषा में मालवेयर टर्म का यूज वायरस, स्पाय वेयर और वार्म आदि के लिए किया जाता है। ये तीनों वायरस के ही रूप हैं। जब कोई व्यक्ति पोर्न साइट्स पर जाता है तो उसकी सारी जानकारी ठग के पास पहुंच जाती है साथ ही सारा कंट्रोल भी ठग के पास होता है। लेकिन इतने जल्दी और आसानी से वो आपको पता नहीं लगने देता कि अपके फोन का कंट्रोल उसके पास है। इस कंट्रोल के जरिए ठग वेबकैम के जरिए वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है। जो आपके लिए घातक साबित हो सकता है।

कभी साथ काम कर चुके अक्षय कुमार और विद्या बालन के बीच हुई थी आखिरी फिल्म के दौरान हाथापाई, देंखे वीडियो

एक व्यक्ति से मांगें 2900 डॉलर 
इस संबंध में पुलिस अधीक्षक बालसिंह राजपूत ने कहा कि जैसे ही ठग के पास आपकी सारी जानकारी पहुंचती है वैसे ही वो आपको यानी उपभोक्ता को ई-मेल करके धमकी भरे संदेश भेजता है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि ऐसे ही एक व्यक्ति के पास मेल आया था जिससे ठग ने 2900 डॉलर की मांग की और कहा कि अगर उसने पैसे नहीं दिए तो उसके वेबकैम के जरिए रिकॉर्ड किए गए वीडियो को वायरल कर देगा। उसके घर वालों, दोस्तों, रिश्तेदारों सबको भेज देगा।  

फेमस पोर्न स्टार मिया खलीफा की चौंकाने वाली डिमांड, कहा- मुझे कपड़ो के साथ...

बिटक्वाइन की करेगा मांग
अब ध्यान से पड़े और समझे जब आप पोर्न देखने के लिए किसी वेबसाइट पर जाएंगे तो वीडियो देखते ही आपका वेबकैम ऑटोमेटिक्लि ऑन हो जाएगा पर आपको इस बात का एहसास नहीं होगा और आपकी सारी जानकारी उस ठग के पास पहुंच जाएगी जिसे आप जानते तक नहीं है। फिर ये ठग आपसे मेल के जरिए बिटक्वाइन की मांग करेगा और ना देने पर ये आपका एडल्ट वीडियो देखते हुए का वीडियो वायरल करने की धमकी देगा। इस धमकी को खोखली समझने की गलती मत कीजिएगा क्योंकि ठग ऐसा कर सकता है।

Photo: देखिए विज्ञापनों की रानी एना लेटिसिया की जबरदस्त तस्वीरें

कैसे बचें 
अब इससे बचाव सुनिए आपको पैनिक नहीं करना है। अगर ऐसा आपके साथ होता है तो सबसे पहले साइबर अपराध शाखा में जाएं और वहां पुरा किस्सा सुनाएं। याद रखें ये सलाह हर किसी के लिए है फिर चाहे वो लड़की हो या लड़का या फिर कोई अंडर ऐजड ही क्यों ना हो। बिना ये सोचे कि लोग क्या कहेंगे क्या सोचेंगे आपको पुलिस को इस बात की सूचना देनी है। क्योंकि अगर आप पुलिस को सूचित नहीं करते हैं तो भी आपका ही नुकसान है क्योंकि 1 बिटक्वाइन का भारतीय रुपया 5,26,441.15 होता है। वाजिव सी बात है ये आपके पास होगा नहीं और अगर हुआ भी तो कोई भला क्यों किसी को अपने पैसे दें वो भी खुद के ही फोन में खुद के ही मोबाइल डेटा को खर्च करके देखे गए वीडियो के लिए।

लड़कों ने तकिए के साथ किया कुछ ऐसा, देख कर रह जाएंगे आप दंग

बेहतर है पोर्न ना देखें
समझदारी इसी में है कि आप पोर्न देखें ही ना। लेकिन ये तो आपसे होने से रहा। खासकर इस लॉकडाउन की घड़ी के बीच तो ऐसा करना मतलब कुछ लोगों से उनकी सांसे छीन लेने जैसा होगा। इस परेशानी से बचना चाहते है या इसमें फंसना नहीं चाहते तो बेहतर होगा आपके लिए कि आप पोर्नसाइट अवॉइड करें।

Photos: टीवी की इस हॉट एक्ट्रेस ने बिकनी में किया ऐसा योग, जिसे देखकर आप भी....

 


 

Created On :   21 April 2020 10:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story