जयशंकर जी-20 बैठक के लिए 7-8 जुलाई को इंडोनेशिया जाएंगे

Jaishankar to visit Indonesia on July 7-8 for G20 meeting
जयशंकर जी-20 बैठक के लिए 7-8 जुलाई को इंडोनेशिया जाएंगे
नई दिल्ली जयशंकर जी-20 बैठक के लिए 7-8 जुलाई को इंडोनेशिया जाएंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर 7-8 जुलाई को इंडोनेशिया के बाली में जी20 विदेश मंत्रियों की बैठक (एफएमएम) में भाग लेंगे। विदेश मंत्रालय ने मंगलवार को यह जानकारी दी। एफएमए में, प्रतिभागी समकालीन प्रासंगिकता के मुद्दों पर विचार-विमर्श करेंगे, जैसे कि बहुपक्षवाद को मजबूत करना और खाद्य और ऊर्जा सुरक्षा सहित वर्तमान वैश्विक चुनौतियां पर चर्चा की जाएगी।

एमईए के अनुसार, अपनी यात्रा के दौरान, डॉ जयशंकर के अन्य जी20 सदस्य देशों और आमंत्रित देशों के अपने समकक्षों के साथ कई द्विपक्षीय बैठकें करने की उम्मीद है। मंत्रालय ने कहा, जी20 एफएमएम में विदेश मंत्री की भागीदारी जी20 सदस्य देशों के साथ भारत के जुड़ाव को मजबूत करेगी। जी20 ट्रोइका सदस्य के रूप में और आने वाले जी 20 अध्यक्ष के रूप में, आगामी एफएमए चर्चाओं में भारत की भूमिका और भी अधिक महत्व रखती है।

विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत वर्तमान में इंडोनेशियाई राष्ट्रपति पद के लिए ²ढ़ समर्थन प्रदान कर रहा है, और अपने स्वयं के राष्ट्रपति पद के दौरान सार्थक परिणाम प्राप्त करने की ²ष्टि से समकालीन वैश्विक चुनौतियों पर चर्चा को आगे बढ़ाएगा। इंडोनेशिया का विदेश मंत्रालय अपने जी20 प्रेसीडेंसी के फ्रेमवर्क के भीतर बैठक कर रहा है।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 July 2022 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story