मौसम विभाग का अनुमान, दक्षिण तमिलनाडु में बुधवार से भारी बारिश होने की संभावना

Meteorological Department predicts heavy rains in South Tamil Nadu from Wednesday
मौसम विभाग का अनुमान, दक्षिण तमिलनाडु में बुधवार से भारी बारिश होने की संभावना
बारिश की आशंका मौसम विभाग का अनुमान, दक्षिण तमिलनाडु में बुधवार से भारी बारिश होने की संभावना

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने अगले दो से तीन दिनों तक बुधवार से दक्षिण तमिलनाडु में भारी बारिश होने की आशंका जताई है। बारिश एक नई मौसम प्रणाली के उभरने के बाद हो रही है। ये जानकारी भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने सोमवार को दी। आईएमडी के अधिकारियों ने आईएएनएस को बताया कि पश्चिमी घाट पर रविवार को राज्य के कई हिस्सों में बारिश हुई, लेकिन सोमवार और मंगलवार को यह कम हो जाएगी और बुधवार से फिर से शुरू हो जाएगी।

एरिया साइक्लोन वानिर्ंग सेंटर के निदेशक एन. पुवियारासन ने मीडिया को बताया कि कोमोरिन क्षेत्र से दूर बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक नई मौसम प्रणाली बनने की संभावना है, जिससे तमिलनाडु में उच्च तीव्रता के साथ बारिश हो सकती है। आईएमडी के अधिकारियों ने कहा कि सोमवार को नमक्कल और विल्लुपुरम जिलों में गरज के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है, साथ ही राज्य के तटीय क्षेत्रों और दक्षिण तमिलनाडु के कुछ जिलों में अलग-अलग बारिश की संभावना है। हालांकि मौसम विज्ञानियों का कहना है कि सोमवार को तेज बारिश नहीं होगी।

आईएमडी ने कहा कि बुधवार से पुदुकोट्टई, त्रिची, मदुरै और डेल्टा जिलों के साथ-साथ दक्षिण तमिलनाडु के कुछ अन्य क्षेत्रों में भारी बारिश होने की संभावना है, जबकि उत्तरी तमिलनाडु में कम बारिश होगी। तमिलनाडु के तिरुनेलवेली और कन्याकुमारी जिलों में पिछले दो दिनों में भारी बारिश हुई थी, तिरुनेलवेली जिले के पापनासम में रविवार सुबह 27 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई, जबकि कन्याकुमारी जिले के पेचिपराई में 22 सेंटीमीटर बारिश हुई। आईएमडी ने मंगलवार तक चेन्नई में बारिश होने का अनुमान नहीं लगाया है। केरल में पश्चिमी घाटों के साथ भारी बारिश के कारण लोगों के जीवन को भारी नुकसान पहुंचाने वाली मौसम प्रणाली का प्रभाव दक्षिण तमिलनाडु पर भी पड़ा है और पिछले कुछ दिनों में राज्य के कई जिलों में भारी बारिश हुई है।

(आईएएनएस)

Created On :   18 Oct 2021 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story