पीएम मोदी आज यूपी के शाहजहांपुर में गंगा एक्सप्रेस की आधारशिला रखेंगे

उत्तर प्रदेश पीएम मोदी आज यूपी के शाहजहांपुर में गंगा एक्सप्रेस की आधारशिला रखेंगे
हाईलाइट
  • पीएम की दूरदृष्टि ही गंगा एक्सप्रेस-वे के निर्माण की प्रेरणा

डिजिटल डेस्क,लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाहजहांपुर के रोजा रेलवे ग्राउंड में शनिवार को गंगा एक्सप्रेसवे की आधारशिला रखेंगे। पीएमओ से मिली जानकारी के मुताबिक शाहजहांपुर में पीएम करीब सवा घंटे मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री के साथ सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा प्रदेश के कई कैबिनेट मंत्री कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे। प्रधानमंत्री यहां लोगों की जनसभा को संबोधित करेंगे। पीएम प्रोग्राम को देखते हुए लखनऊ-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात को परिवर्तित भी किया गया है।

बताया जा रहा है कि चार चरणों में बनने वाले एक्सप्रेसवे के पूरी तरह से बन जाने के बाद यह यूपी के पश्चिमी और पूर्वी क्षेत्रों को जोड़ने वाला, यूपी राज्य का सबसे लंबा एक्सप्रेस-वे बन जाएगा। गंगा एक्सप्रेस-वे पर शाहजहांपुर में करीब 3.5 किमी लंबी हवाई पट्टी का निर्माण किया जाएगा। 

                                           

देश भर में तेज गति से संपर्क जोड़ने के लिए प्रधानमंत्री की दूरगामी सोच की दूरदृष्टि ही गंगा एक्सप्रेस-वे के निर्माण की प्रेरणा है। है। करीब 36,200 करोड़ रुपये की लागत से 594 किलोमीटर लंबा और छह लेन का यह एक्सप्रेस-वे बनाया जा रहा है। एक्सप्रेस वे मेरठ के बिजौली गांव से शुरू होकर प्रयागराज के जुदापुर दांडू गांव तक जाएगा। इस एक्सप्रेस-वे से मेरठ, हापुड़, बुलंदशहर के अलावा अमरोहा से होकर गुजरेगा। यह एक्सप्रेसवे संभल, बदायूं, शाहजहांपुर, हरदोई, उन्नाव, रायबरेली के रास्ते प्रतापगढ़ होते हुए प्रयागराज तक पहुंचेगा।
 

 

 

Created On :   18 Dec 2021 3:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story