पंजाब के डीजीपी ने ड्रग्स, गैंगस्टरों के खात्मे के लिए प्रतिबद्धता जताई

Punjab DGP commits to eliminate drugs, gangsters
पंजाब के डीजीपी ने ड्रग्स, गैंगस्टरों के खात्मे के लिए प्रतिबद्धता जताई
चंडीगढ़ पंजाब के डीजीपी ने ड्रग्स, गैंगस्टरों के खात्मे के लिए प्रतिबद्धता जताई

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब बैच के 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी गौरव यादव ने मंगलवार को राज्य से ड्रग के खतरे और गैंगस्टरों को खत्म करने की प्रतिबद्धता के साथ पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) का अतिरिक्त प्रभार ग्रहण किया।सरकार की ओर से जारी आदेश के अनुसार यादव विशेष पुलिस महानिदेशक (प्रशासन) का प्रभार भी संभालते रहेंगे।

कार्यभार संभालने के बाद नवनियुक्त डीजीपी ने पुलिस के आला अधिकारियों के साथ बैठक की और उन्हें आश्वासन दिया कि वह राज्य पुलिस की बेहतरी के लिए काम करते रहेंगे। अधिकारियों को जानकारी देते हुए डीजीपी ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देशानुसार सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता पंजाब को नशा मुक्त राज्य बनाने के लिए ड्रग्स के खिलाफ लड़ाई को और मजबूत करना है, इसके अलावा गैंगस्टर संस्कृति को खत्म करना, कानून व्यवस्था बनाए रखना है।

उन्होंने बुनियादी पुलिसिंग को पुनर्जीवित करने की आवश्यकता पर जोर दिया, जिसमें संवेदनशील स्थानों पर निगरानी रखना और किसी भी प्रकार की अपेक्षित कानून व्यवस्था की स्थिति से निपटने के लिए हमेशा तैयार रहना, अपराध के आंकड़ों की निगरानी, पुलिस थानों का निरीक्षण, पुलिस कर्मियों के कल्याण की देखभाल करना आदि शामिल हैं।

डीजीपी यादव ने सभी पुलिस आयुक्तों और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों (एसएसपी) को अपने अधिकार क्षेत्र में पुलिस चौकियों को बढ़ाने और अधिकतम वाहनों की तलाशी सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया, जिससे आपराधिक गतिविधियों को कम करने में मदद मिलेगी। उन्होंने आधुनिकीकरण के लिए नए पेट्रोलिंग वाहनों और हाई-टेक उपकरणों को प्राप्त करने के अलावा, पुलिस स्टेशनों के उन्नयन और उन्हें नागरिक-अनुकूल बनाने के लिए क्षमता निर्माण की आवश्यकता पर बल दिया।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 July 2022 1:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story