प्रधानमंत्री हुए भावुक: अपने भाषण के दौरान भावुक हुए पीएम मोदी, कहा- 'काश मुझे भी बचपन में ऐसा घर मिला होता'

अपने भाषण के दौरान भावुक हुए पीएम मोदी, कहा- काश मुझे भी बचपन में ऐसा घर मिला होता
  • महाराष्ट्र के सोलापुर के दौरे पर गए हैं पीएम मोदी
  • अपने भाषण के दौरान भावुक हो गए पीएम मोदी
  • अपने बचपन को याद करते हुए कही यह बात

डिजिटल डेस्क, सोलापुर। इन दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के अलग-अलग राज्यों में दौरा कर रहे हैं। फिलहाल प्रधानमंत्री महाराष्ट्र के सोलापुर में हैं। प्रधानमंत्री यहां पीएम आवास योजना के तहत बनाए गए घरों को लोगों को सौंपने पहुंचे हैं। यहां अपने भाषण के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने बचपन को याद करते हुए भावुक हो गए है। और उन्होंने कुछ समय के लिए अपना भाषण रोक दिया। दरअसल, सोलापुर में हजारों मजदूरों-गरीबों के लिए पीएम आवास योजना के तहत देश की सबसे बड़ी सोसायटी बनाई गई है।

भाषण के दौरान भाविक हुए पीएम

इस सोसायटी के उद्घाटन के बाद जनता को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "मुझे खुशी है कि सोलापुर के हजारों गरीबों के लिए, हजारों मजदूर साथियों के लिए हमने जो संकल्प लिया था, वो आज पूरा हो रहा है। आज पीएम आवास योजना के तहत देश की सबसे बड़ी सोसायटी का लोकार्पण हुआ है। और मैं जाकर देखकर आया कि काश मुझे भी बचपन में ऐसे घर में रहने का मौका मिला होता।"

पीएम ने किया अपने बचपन को याद

अपनी आखिरी लाइन बोलने के बाद पीएम मोदी अचानक ही भावुक हो गए। इसके बाद उन्होंने कुछ समय तक चुप रहने के बाद कहा, "ये सब चीजें देखता हूं तो इतना संतोष होता है। ये हजारों परिवारों के सपने जब साकार होते हैं तो उनके आशीर्वाद मेरी सबसे बड़ी पूंजी होती है। जब मैं इस प्रोजेक्ट का शिलान्यास करने आया था तो गारंटी दी थी कि आपके घरों की चाबी देने भी खुद आऊंगा।"

योजना के तहत सबसे बड़ी सोसायटी

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतगर्त कुल 90 हजार घर बनाए गए हैं। प्रधानमंत्री जिस सोसायटी के उद्घाटन में गए थे उस अकेले सोलापुर की रायनगर सोसाइटी में ही 15 हजार घर बनाए गए हैं। पीएम मोदी ने यह घर वेंडर्स और हैंडलूम वर्कर्स को सौंपा है। बता दें कि सोलापुर के बाद प्रधानमंत्री दोपहर 2:45 बजे बेंगलुरु के लिए रवाना होंगे। जहां से शाम को पीएम चेन्नई के दौरे पर जाएंगे।

Created On :   19 Jan 2024 8:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story