सुरंग ऑपरेशन जारी: ऑगर मशीन फंसने से रेस्क्यू ऑपरेशन को झटका, श्रमिकों को बाहर निकलने में अभी भी लग सकता है दो से तीन दिन का समय

ऑगर मशीन फंसने से रेस्क्यू ऑपरेशन को झटका, श्रमिकों को बाहर निकलने में अभी भी लग सकता है दो से तीन दिन का समय
  • उत्तरकाशी की सिलक्यारा सुरंग में फंसे मजदूरों को आज 14 वां दिन
  • दो से तीन दिन और मजदूरों को इंतजार करना पड़ सकता है
  • टनल में ऑगर मशीन से फंसने से मशीन को भारी नुकसान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 14 दिन से उत्तरकाशी की सिलक्यारा सुरंग में फंसे 41 मजदूरों को बाहर निकलने के लिए दो से तीन दिनों को और इतंजार करना पड़ सकता है। ये सभी श्रमिक दिवाली दिन से सुरंग में फंसे है। हर बार मशीन में कुछ ना कुछ गड़बड़ी मजदूरों को बाहर निकलने में बाधा बन रही है।

आज रेस्क्यू का 14 वां दिन है। हाल ही में रेस्क्यू ऑपरेशन को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। भीतर टूटी मशीन की ब्लेड को काटकर बाहर निकालने का काम चल रहा है, जिसमें कल तक का समय लग सकता है। इसके बाद टनल में मशीन के बजाय केवल मैन्युअल काम होगा। जिसमें 24 घंटे तक का समय लगेगा। यानी अगले दो से तीन दिन मजदूरों को सुरंग के अंदर ही इंतजार करना होगा। टनल में फंसे मजूदरों के परिजनों का गुस्सा बढ़ रहा है। दूसरी तरफ ऑगर मशीन के फंसने से रेस्क्यू ऑपरेशन में देरी और पानी के रिसाव से अधिकारियों की चिंताएं बढ़ रही हैं। टनल में ऑगर मशीन से फंसने से मशीन को भारी नुकसान हुआ है। मशीन का बरमा सुरंग में भीतर ही अटक गया है। फिलहाल वर्टिकल ड्रिल की तैयारी तेज कर दी गई है। वहीं दूसरी तरफ मजदूर भी हताश हो रहे हैं। हालांकि उनका हौसला बढ़ाया जा रहा है।

उत्तरकाशी सुरंग हादसे के बचाव कार्य पर और अंदर जो लोग फंसे हैं उन्हें लेकर उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उनसे मेरी अभी बात हुई है। उनके हौसले मजबूत हैं। उन्होंने कहा है कि जितने भी दिन लगें, आप हमें सुरक्षित तरीके से बाहर निकालें।

टनल विशेषज्ञ कर्नल परिक्षित मेहरा ने मीडिया को जानकारी दी है कि ऑगर मशीन के बरमे को बाहर निकालने का काम किया जा रहा है। जिसमें कुछ समय लग सकता है। उन्होंने आगे कहा कि जैसे ही बरमा बाहर निकाल लिया जाएगा वैसे ही दोबारा ड्रिलिंग का प्रयास किया जाएगा।

Created On :   25 Nov 2023 7:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story