उत्तर प्रदेश: एशिया के सबसे बड़े एयरबेस की सुरक्षा में सेंध की कोशिश से हड़कंप, यहां खड़े होते हैं भारतीय वायुसेना के सारे विमान

एशिया के सबसे बड़े एयरबेस की सुरक्षा में सेंध की कोशिश से हड़कंप, यहां खड़े होते हैं भारतीय वायुसेना के सारे विमान
  • हिंडन एयरबेस की सुरक्षा में सेंध लगाने की कोशिश नाकाम
  • बाउंड्री वाल के पास खोदी गई 4 फीट की गहरी सुरंग

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस की सुरक्षा में सेंध लगाने की कोशिश की गई है। इरशाद कॉलोनी क्षेत्र में एयरबेस की बाउंड्री वॉल के पास 4 फीट गहरी सुरंग देखी गई है। स्थानीय लोगों ने सुरंग को जब देखा तो इसकी जानकारी जिले की पुलिस को दी। वहीं एयर फोर्स की शिकायत पर टीला मोड़ पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। अब इस पूरे मामले को पुलिस ने अपनों हाथों में ले लिया है और गहन जांच पड़ताल में जुट गई है ताकि मामले को सुलझाया जा सके।

बाउंड्री वॉल के पास 4 फीट खोदी गई गहरी खाई को फिलहाल भर दिया गया है। इस मामले को गंभीरता से भारतीय वायुसेना ने लेते हुए एयरबेस की सुकक्षा बढ़ा दी है और अधिकारियों को सतर्क बरतने की सलाह भी दे दी है। इस मामले पर डीसीपी ट्रान्स हिन्डन शुभम पटेल ने कहा कि एयरबेस की बाउंड्री वॉल सुरक्षित है और उसमें कहीं भी तोड़फोड़ नहीं देखा गया है। एयरबेस के पास गड्ढा किसने और किस मकसद से खोदा है। इसकी जांच पुलिस कर रही है। उन्होंने आगे बताया कि स्थानीय लोगों ने बीती शाम टीला मोड़ थाना क्षेत्र में आने वाले इरशाद कॉलोनी के पास यह गड्ढा देखा था। जिसकी जानकारी उन्होंने पास के नजदीकी थाने में दिया।

सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस

ट्रांस हिंडन डीसीपी के अनुसार, इसका घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई है। जिसमें लोग कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं। इसी के बाद पुलिस हरकत में आई और एयरबेस के सुरक्षा अधिकारियों को तुरंत सूचित किया। भारतीय वायुसेना की शिकायत पर देर रात मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। गाजियाबाद के एडिशनल पुलिस कमिश्नर सिद्धार्थ गौतम ने कहा कि आरोपियों की पहचान के लिए घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है ताकि उनके बारे में कुछ पता चल सके जिन्होंने इस घटना को अंजाम दिया है।

गाजियाबाद में एशिया का सबसे बड़ा एयरबेस

हिंडन एयरफोर्स स्टेशन वेस्टर्न एयरकमांड का प्रमुख एयरबेस है। यह एशिया का सबसे बड़ा एयर बेस है जो उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में स्थित है। हिंडन एयरबेस C-17 ग्लोबमास्टर और C-130J सुपर हरक्यूलिस विमान का हब है। ये दोनों विमान भारतीय वायु सेना के स्ट्रैटेजिक हैवी एयर लिफ्ट डिवीजन की रीढ़ मानी जाती हैं। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया सरकार की रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के हिस्से के अंतर्गत हिंडन एयरबेस परिसर में एक सिविल एयरपोर्ट संचालित करता है।

Created On :   11 Dec 2023 10:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story