आतंक पर प्रहार: यूपी एटीएस की छापेमारी, आतंकवाद से जुड़े दो छात्रों के तार!, पिता ने बताई ये बात

यूपी एटीएस की छापेमारी, आतंकवाद से जुड़े दो छात्रों के तार!, पिता ने बताई ये बात
  • यूपी एटीएस की छापेमारी
  • आतंक से जुड़े दो छात्रों के तार

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश की एटीएस (Anti-Terrorism Squad) ने बीती रात प्रदेश के करेली शहर में छापेमारी की। ये छापेमारी आतंकी गतिविधियों में संलिप्त आरोपी के घर ली गई। जांच एजेंसी ने ये तलाशी फैजान बख्तियार नाम के एक शख्स के घर ली है। उस पर आरोप हैं कि वो देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त व आतंकी संगठन आईएसआईएस के साथ जुड़ा है। एटीएस ने फैजान पर 25 हजार का ईनाम भी घोषित कर रखा है।

एटीएस की छापेमारी में घर पर फैजान बख्तियार नहीं मिला। इस दौरान फैजान के पिता युसूफ मिले जो पेशे से एडवोकट हैं। फैजान के पिता ने एटीएस को बताया कि फैजान से डेढ़ महीने से उनका कोई संपर्क नहीं हो पाया है। बता दें कि, फैजान बख्तियार प्रदेश के अलीगढ़ यूनिवर्सिटी में पढ़ता है। फैजान के दो और भाई हैं जिनमें वो सबसे बड़ा है।

फैजान के साथ अब्दुल की भी खोज

खबरें ऐसी भी हैं कि एएमयू में पढ़ाई के दौरान फैजान और उसका साथी अब्दुल समद आईएसआईएस के संपर्क में आए। इसके बाद से ही दोनों देश विरोधी गतिविधियों में शामिल हो गए। दोनों ने आतंकी अबू बकर अल बगदादी का वीडियो देखकर मुजाहिद बनने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। छात्रों को सोशल मीडिया पर ग्रुप में जोड़कर उन्हें बरगलाने का काम करते थे। फैजान और अब्दुल समद के साथी पहले ही पकड़े जा चुके हैं। इसके बाद एटीएस फैजान और उसके साथी अब्दुल समद की तलाश कर रही है।

आतंकी गतिविधियों में सम्मिलित होने की वजह से यूपी एटीएस ने लखनऊ में इनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। यूपी एटीएस की टीम ने दिल्ली स्पेशल सेल के साथ इस मामले में साझा छापेमारी कर चुकी है। एटीएस द्वारा इसी मामले में एक रिजवान नाम के शख्स को भी गिरफ्तार किया गया था। जिसके परिजनों से भी एटीएस ने पूछताछ की थी। अब इसी मामले में एटीएस एक्टिव हो गई है ताकि फैजान और अब्दुल को भी पकड़ा जा सके।

25 हजार इनाम की घोषणा

बीते दिन यानी शनिवार को यूपी एटीएस ने फैजान बख्तियार और अब्दुल समद के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए दोनों पर 25-25 हजार रुपये के इनाम की घोषणा की। एटीएस का आरोप है कि ये दोनों छात्र सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल थे और युवाओं को बरगलाने का काम कर रहे थे। लेकिन ये दोनों छात्र अभी फरार चल रहे हैं जिन्हें पकड़ने के लिए कार्रवाई तेज कर दी गई है।

Created On :   17 Dec 2023 6:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story