उत्तराखंड: औषधि विभाग की टीम ने 6 संस्थानों का निरीक्षण, 3 लोगों को किया गिरफ्तार

औषधि विभाग की टीम ने 6 संस्थानों का निरीक्षण, 3 लोगों को किया गिरफ्तार
  • उत्तराखंड के औषधि नियंत्रक के सख्त आदेश पर पूरे प्रदेश में ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी
  • औषधि विभाग की टीम ने 6 संस्थानों का निरीक्षण कर 3 लोगों को किया गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, देहरादून। उत्तराखंड के औषधि नियंत्रक के सख्त आदेश पर पूरे प्रदेश में ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है। इसी क्रम में रविवार को औषधि विभाग की टीम ने लगभग 6 संस्थानों का निरीक्षण किया, जिनमें 5 फर्म नियम के अनुसार काम करते हुए पाए गए। वहीं, गोल्डन फार्मा, हरिद्वार के नाम से चल रही फर्म बिना दवा निर्माण लाइसेंस के निर्माण करती पाई गई। मौके पर ड्रग विभाग की टीम ने सभी दवाओं को सीज कर दस दवाओं के सैम्पल लिए। टीम ने मौके से उन तीन लोगों को भी गिरफ्तार किया, जो दवा का निर्माण कर रहे थे। अभी इस मामले में आगे भी संपर्क खंगाले जा रहे हैं।

औषधि नियंत्रक के सख्त आदेश के बाद राज्यभर में माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। औषधि नियंत्रक ने नए निर्माण तथा खाद्य पदार्थ निर्माण वाली फर्मों पर भी निगरानी करने के आदेश दिए हैं। इसी क्रम मे टीम सभी संस्थानों की रेकी कर रही है। टीम द्वारा जनप्रतिनिधियों से भी संपर्क किया जा रहा है। विभाग का सतर्कता प्रकोष्‍ठ भी खासी मुस्तैद नजर आ रहा है। ड्रग एक्ट के तहत 18सी/27 में मुकदमा दर्ज करने के साथ ही फर्म को सील किया गया है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   23 Oct 2023 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story