उत्तराखंड: रुद्रपुर में 100 करोड़ से ज्यादा की टैक्स चोरी करने वाला गिरफ्तार

रुद्रपुर में 100 करोड़ से ज्यादा की टैक्स चोरी करने वाला गिरफ्तार
  • उत्तराखंड की विशेष अनुसंधान शाखा की बड़ी कार्रवाई
  • 100 करोड़ से ज्यादा की टैक्स चोरी करने वाले को किया गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, देहरादून। राज्य कर विभाग उत्तराखंड की विशेष अनुसंधान शाखा रुद्रपुर की टीम ने रविवार को एक बड़ी सफलता हासिल की। विशेष अनुसंधान शाखा ने कई महीनों से फरार चल रहे टैक्स चोरी के आरोपी गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। राज्य कर आयुक्त डाॅॅ. अहमद इकबाल के निर्देशन में 4 मार्च 2023 को राज्य कर विभाग के विशेष अनुसंधान शाखा रूद्रपुर के अधिकारियों ने जसपुर के लकड़ी करोबारियों के 27 प्रतिष्ठानों, आवास, ट्रासपोटर्स, अधिवक्ताओं व चार्टड एकाउंटेंट के दफ्तरों पर एक साथ छापेमारी की थी, जिसमें लगभग 100 करोड़ के टर्नओवर पर 18 करोड जीएसटी की चोरी पकड़ी गई थी, जिसमें शाहनवाज हुसैन अपने घर से फरार पाया गया। इस कारण जिला प्रशासन के सहयोग से घर को सील कर दिया गया था, जो कि जिला प्रशासन की मौजूदगी में ही 15 मई को खोला गया।

तलाशी में घर में विभिन्न फर्मों के बिल, ई-वे बिल, बैक पासबुक, चैक एटीएम कार्ड, मोहरें, कॉटा पर्चियां, मोबाइल फोन बुक, व आदि अभिलेख प्राप्त हुए तथा कुछ फर्मों के बोर्ड भी पाए गए। इन समस्त चीजों को कार्यवाही के दौरान सील किया गया। इसके अलावा अन्य जगहों से बड़ी मात्रा में डिजिटल साक्ष्यों मोबाइल फोन, लैपटॉप, सिम कार्ड, हार्ड डिस्क्क, पैन डाईव, सीसी टीवी डाटा बरामद किया गया, जिसके 5 माह तक विस्तृत एनालिसीस के बाद विशेष अनुसंधान शाखा रूद्रपुर द्वारा भारी मात्रा में टैक्स चोरी के करने के कारण रविवार को विशेष अनुसंधान शाखा रूद्रपुर ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम गठित कर खुफिया सूचना एकत्र की तथा आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए संयुक्त आयुक्त विशेष अनुसंधान शाखा काशीपुर एवं उपायुक्त विशेष अनुसंधान शाखा रूद्रपुर विशेष प्रयास किए गए।

डॉ. अहमद इकबाल ने बताया कि राज्य कर विभाग टैक्स देने वाले लोगों को एक और जहां प्रोत्साहित कर रहा है वहीं दूसरी ओर कर चोरी करने वालों के खिलाफ लगातार कार्यवाही भी की जा रही है। जीएसटी चोरी करने वालों पर कार्रवाई करने के लिए विभाग पूरी तरह प्रतिबद्ध है। विभाग की ओर से लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए बिल लाओ, इनाम पाओ योजना भी चलाई जा रही है, ताकि प्रदेश के लोग खरीद करते समय जीएसटी बिल ले सकें।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   23 Oct 2023 2:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story