अनंतनाग का गुनहगार: A+ कैटेगरी और 10 लाख का इनामी आतंकवादी है उजैर खान, कई आतंकी हमलों में रहा है हाथ, पकड़ने के लिए चला साझा ऑपरेशन

A+ कैटेगरी और 10 लाख का इनामी आतंकवादी है उजैर खान, कई आतंकी हमलों में रहा है हाथ, पकड़ने के लिए चला साझा ऑपरेशन
  • घाटी में जारी है ऑपरेशन ऑल आउट
  • कल तीन जवान हुए थे शहीद

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में बीते दिन (13 सितंबर) आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुआ। जिसकी वजह से हमारे तीन जवान वीरगति को प्राप्त हो गए। आतंकवादियों और जवानों के बीच भीषण गोलीबारी में कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धौंचक और जिले के डीएसपी हुमायूं भट्ट शहीद हुए। इस हमले का गुनहगार उजैर खान को माना जा रहा है। इसे पकड़ने के लिए पुलिस और जवान साझा ऑपरेशन चला रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस पूरे मामले को लेकर कहा कि, कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धौंचक और डीएसपी हुमायूं भट्ट की अटूट वीरता को श्रद्धांजलि, जिन्होंने ऑपरेशन के दौरान आगे बढ़कर अपने प्राण न्योछावर कर दिए। हमारी सेनाएं उजैर खान सहित लश्कर के 2 आतंकवादियों को घेरने में दृढ़ संकल्प के साथ जुटी हुई हैं।

कौन है उजैर खान?

उजैर खान कोकेरनाग के नागम गांव का रहने वाला है। यह लश्कर-ए-तैयबा का आतंकवादी है। इसकी उम्र 28 साल बताई जा रही है। जानकारी ये भी है कि यह पहले भी कई आतंकी हमलों को अंजाम दे चुका है। सूत्रों के मुताबिक, उजैर 26 जुलाई 2022 से लापता है। इसके साथ दो विदेशी आतंकवादी भी हैं, जो उजैर का साथ दे रहे हैं। खबरें हैं कि लश्कर-ए-तैयबा से जून 2022 से जुड़ा हुआ है लेकिन अब तक जवानों के हाथ में नहीं आ पाया है। उजैर खान A+ कैटेगरी का आतंकवादी है इस पर 10 लाख रुपये का भी इनाम है।

जारी है ऑपरेशन ऑल आउट

जानकारी के मुताबिक, पुलिस और जवान साझा ऑपरेशन चला कर इसे करीब चार हफ्तों से खोज रहे हैं ताकि इसे ठिकाने लगाया जा सके। पुलिस ने बताया कि, बुधवार को गाडूल इलाके में भीषण गोलीबारी में सेना के जवान शहीद हो गए जिसका कारण अंधेरा रहा था। अंधेरा होने की वजह से रात का ऑपरेशन रोक दिया गया। जवानों के शहीद होने का बदला लेने के लिए सेना और पुलिस अभी भी इलाके में ऑपरेशन ऑल आउट चला रहे हैं ताकि इन्हें घाटी से साफ किया जा सके।

Created On :   14 Sep 2023 9:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story