मजदूरी के लिए चेन्नई गए थे 40 लोग, 3 महिलाएं लापता

40 people went to Chennai for wages, Three women missing
मजदूरी के लिए चेन्नई गए थे 40 लोग, 3 महिलाएं लापता
मजदूरी के लिए चेन्नई गए थे 40 लोग, 3 महिलाएं लापता

भास्कर न्यूज़ गाड़ासरई/ डिंडोरी । बजाग विकासखंड के अंतर्गत थाना गाडासरई के ग्राम शिवरी, सुंहरदादर व झिंझरी से 40 मजदूरों का दल गनेशा नामक ठेकेदार के साथ किसी कंपनी में काम करने के लिए चेन्नई गया था। ये लोग  शनविार को बालाघाट तक बस से और  वहां से चैन्नर्ई के लिए रवाना हुआ, लेकिन रविवार को जब गाड़ी चेन्नई में रुकी तो दल से तीन महिलाएं लापता थी। साथ गए लोगों ने ढूंढऩे के प्रयास किए , लेकिन नहीं मिलने पर इसकी जानकारी उनके परिजनों को दी गई जिन्होंने शुक्रवार को गाडासरई थाने रिपोर्ट दर्ज की। इन  तीनों महिलाओं के नाम रामवती मरावी, आशाबाई सोनवानी व हिरोंदा बाई सारीवान बताये जा रहे हैं।
वारंगल में खोने का संदेह
मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने तुरंत कार्रवाई शुरू की।  पुलिस अधिकारियों का कहना है कि संभवत। तीनों महिलाएं वारंगल के आसपास उतरी होगी। इनकी तलाश के लिए पुलिस टीम को रवाना किया गया है। लापता हुई महिलाओंं के परिजन भी साथ गए हैं।
ज्ञातव्य हो कि जिले से बड़ी संख्या में लोग नौकरी के लिए पलायन करते हैं जहां दलालों के माध्यम से इन महिला-पुरुष व युवक युवतियों को बाहर ले जाया जाता रहा है जिसमें कई मामले मजदूरी भुगतान, बंधक बनाए जाने और मानव तस्करी के सामने आए हैं। 40 मजदूरों में 18 साल से कम की कुछ लड़कियां व महिलाओं सहित पुरुष भी शामिल हैंं ऐसे में मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने तत्काल कार्रवाई किए जाने की संभावना जताई है।  इन  तीनों महिलाओं के नाम रामवती मरावी, आशाबाई सोनवानी व हिरोंदा बाई सारीवान हैं।
इनका कहना है
जानकारी मिली है कि कुछ महिला पुरुष मजदूरी के लिए चेन्नई गए थे जिनमें तीन महिलाएं रामवती मरावी, आशाबाई सोनवानी व हिरोंदा बाई सारीवान लापता हैं। जिनको ढूंढऩे के लिए पुलिस टीम को रवाना किया गया है।
के. कार्तिकेयन, पुलिस अधीक्षक, डिण्डौरी

 

Created On :   23 March 2018 1:27 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story