कुपवाड़ा में एवेलॉन्च की चपेट में आई कैब, 5 की मौत, 2 लापता

5 killed, 2 others missing after avalanche hits cab in Kupwara
कुपवाड़ा में एवेलॉन्च की चपेट में आई कैब, 5 की मौत, 2 लापता
कुपवाड़ा में एवेलॉन्च की चपेट में आई कैब, 5 की मौत, 2 लापता

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नॉर्थ इंडिया में इन दिनों ठंड का जबरदस्त कहर देखने को मिल रहा है। भारी बर्फबारी के चलते जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है। इस बीच जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में एक कार (JK09A-3249) हिमस्खलन की चपेट में आ गई। कुपवाड़ा जिले के तंगधार में शुक्रवार को ये हादसा हुआ। गाड़ी में 7 लोग सवार थे जबकि तीन लोग हिमस्खलन के दौरान वहां से पैदल गुजर रहे थे।  ये तीनों भी इसकी चपेट में आ गए। इस हादसे में बॉर्डर रोड आर्गेनाइजेशन (BRO) ऑफिसर मंगला प्रसाद सिंह  समेत 5 लोगों की मौत हो गई। रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर एक बच्चे और दो अन्य लोगों को बचाया गया है जबकि अन्य 2 लोगों की तलाश की जा रही है।

 

रेस्क्यू ऑपरेशन में परेशानी

सीनियर सुप्रीटेंडेन्ट ऑफ पुलिस कुपवाड़ा शमशेर हुसैन ने लोगों को बताया कि जिस जगह पर हिमस्खलन हुआ है वहां घना जंगल है।  हिमस्खलन ने जिस वक्त कैब को अपनी चपेट में लिया उस वक्त कैब खड़ी हुई थी। कैब का ड्राइवर ज़हूर अहमद खान भी कैब में नहीं था। उन्होंने आगे कहा कि घने कोहरे की वजह से नो विजिबिलिटी हो गई थी, जिस कारण रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने में खासी मशक्कत करनी पड़ रही है। अब फंसे लोगों की तलाश में आज ये रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

 

ये यात्री थे कैब में

जो लोग कैब में ट्रेवल कर रहे थे उनकी पहचान शफिका बेगम (वह अपने एक साल के बच्चे के साथ थी), नाहिदा बानो, फज़ल हुसैन शाह, चापा बेगम और फरीद हुसैन के रूप में हुई है। सभी लोग करनाह के रहने वाले है। वहीं एक अन्य यात्री की अभी पहचान नहीं हो सकी है।  

 

बारिश और बर्फबारी की संभावना

इस बीच कश्मीर में एक बार फिर शुक्रवार से बर्फबारी शुरु हो गई है। मौसम केंद्र के मुताबिक घाटी के कई इलाकों में अगले 24 घंटों तक बारिश और बर्फबारी की संभावना बनी हुई है। हालांकि इलाके में बना वेस्टर्न डिस्टरबेंस थोड़ा कमजोर पड़ रहा है। 

 

ट्रैकिंग दल फंसा

वहीं एक अन्य हादसे में उत्तराखंड की भारी बर्फबारी और ठंड भरी तेज हवाओं के बीच दिल्ली का एक ट्रैकिंग दल फंस गया था। दल चमोली के पर्यटक स्थल ओली से भी आगे जंगलों में फंसा हुआ था। यह सूचना एसडीआरएफ को लगभग रात 9:00 बजे मिली। इसके बाद SDRF ने चमौली में फंसे 4 ट्रेकर्स को रेस्क्यू कर लिया। 2 ट्रैकर्स की हालत गंभीर बताई जा रही है। उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही है।

Created On :   6 Jan 2018 5:34 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story