बैंक की तिजोरी काटकर 90 लाख रुपए उड़ा ले गए चोर

90 lakh stolen from district co operative bank in shahpura mp
बैंक की तिजोरी काटकर 90 लाख रुपए उड़ा ले गए चोर
बैंक की तिजोरी काटकर 90 लाख रुपए उड़ा ले गए चोर

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। यहां से 30 किलोमीटर दूर ग्राम शहपुरा में बीती रात शतिर चोरों ने जिला सहकारी बैंक मर्यादित लि. की शहपुरा स्थित ग्रामीण बैंक शाखा से 90 लाख रुपए पार कर दिए । यह चोरी बैंक की तिजोरी काटकर की गई है जिसमें गैस कटर का उपयोग किया गया है । तिजोरी में मिले जले हुए नोट मिलने से यह अनुमान लगाया गया है । इस संबंध में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण आर एस नरबरिया ने जानकारी देते हुए बताया कि बीती देर रात सेंधमारी करके बदमाश बैंक के अंदर घुस गये उन्होनें इसके लिए बैंक का चैनल गेट काटा और अंदर जाकर  लॉकर को गैस कटर से काटकर उसमें रखे लगभग 90 लाख रुपए नगदी की चोरी कर ली है ।
किसानों के भुगतान के लिए रखा था पैसा
बैंक सूत्रों के अनुसार यह राशि किसानों के लिए मूंग व उड़द की फसलों के भुगतान के लिए रखी गई थी । घटना की जानकारी लगते ही हड़कम्प मच गया वरिष्ठ पुलिस अधिकारी, एफएसएल की टीम मौके पर पहुंची जिसने मौके को सील कर जांच कर दी है । आज बुधवार की सुबह ग्रामीण बैंक की शहपुरा शाखा को सुबह खोलने पहुंचा कर्मचारी तो उसने बैंक का चैनल गेट कटा पाया जबकि वह मेन गेट का ताला खोलकर अंदर पहुंचा था। वहां के हालत देखकर घबरा गया अंदर का पूरा सामान अस्तव्यस्त था।  पीछे की दीवार में सेंधमारी के कारण एक बड़ा होल बना था। अंदर लॉकर रूम के बाहर का भी ताला टूटा था और उसके अंदर से नगदी गायब थी, अन्य कागजात बिखरे पड़े थे। घटना की सूचना तुरंत ही बैंक मैनेजर को दी गई, जो मौके पर पहुंचे और पुलिस को खबर की ।
कई नोट जले मिले
जांच करने पहुंची  पुलिस टीम को लॉकर के अंदर कई नोट जले भी मिले । पुलिस का मानना है कि  नोट गैस कटर के कारण जलें होंगे । लॉकर के अंदर 91 लाख 90 हजार से ज्यादा नगद राशि थी. पुलिस ने जांच शुरू कर दी है ।
बैंक का सीसीटीवी कैमरा बंद
घटना का आश्चर्यजनक पहलू यह है  कि बैंक का सीसीटीवी कैमरा पिछले काफी समय से खराब पड़ा हुआ है, इसकी मरम्मत कारने की जेहमत बैंक प्रबंधन द्वारा नहीं उठाई गई । पुलिस अब आसपास के सीसीटीवी कैमरों के जरिये संदिग्धों की खोजबीन करने की कोशिश कर रही है ।

 

Created On :   20 Feb 2019 9:31 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story